Saturday, May 18

वीरगंज में नेपाल पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ के बाद मोस्ट वांटेड बबलू पासवान पिस्टल,कारतूस और ड्रग्स के साथ गिरफ्तार,गोली लगने से घायल होने के बाद पुलिस निगरानी में इलाज जारी!

फोटो:सोशल मीडिया

रक्सौल।(vor desk)। नेपाल की राजधानी काठमांडू के गोठाटार में करीब दो वर्ष पूर्व आईएसआई और डी कम्पनी से जुड़े लाल मोहम्मद हत्या कांड के मोस्ट वांटेड को नेपाल पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने का दावा किया है।सूत्रों का दावा है कि गिरफ्तार अपराधी भारतीय नागरिक बबलू पासवान है,जिसे नेपाल पुलिस लगातार खोज रही थी।

कथित रूप से हुए मुठभेड़ में बबलू घायल हो गया है।उसे पुलिस की गोली लगी है।जिसके बाद उसे वीरगंज स्थित नारायणी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटो:सोशल मीडिया

वीरगंज के डीएसपी कुमार विक्रम थापा ने यह पुष्टि किया है कि पकड़ा गया फरार अपराधी बबलू पासवान उर्फ गणेश पासवान(40वर्ष) है।उसे रविवार की मध्य रात्रि दबोचा गया।उसके पास से पिस्टल ,कुछ कारतूस और नशीली दवा भी बरामद हुआ है।मोस्ट वांटेड भारतीय अपराधी बबलू काफी दिनों से फरार चल रहा था। वह लाल मोहम्मद की काठमांडू में हत्या का मुख्य योजनाकार और शूटर है।

यह गिरफ्तारी रक्सौल में बबलू के लापता होने के बाद हो रहे हो हल्ला और पत्नी बेबी देवी के प्राथमिकी के बाद रविवार की देर रात्रि हुई है।जबकि,पत्नी का आरोप है कि उसका पति बबलू 26अप्रैल से ही हरैया थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह के मोबाइल कॉल कर के बुलाने के बाद से गायब है ।उसे कुछ सामान के साथ बुलाया गया था।बाइक और मोबाइल भी गायब है।

बबलू रक्सौल के बड़ा परेउवा निवासी बंगाली पासवान का पुत्र है।बबलू नेपाल के चर्चित सुरेश केडिया अपहरण कांड में भी वीरगंज में गिरफ्तार होने के बाद जेल जा चुका है।

इधर,वीरगंज पुलिस के वरीय पदाधिकारियो ने दावा किया है कि रविवार की रात्रि भारतीय सीमा से नेपाल के वीरगंज में प्रवेश करते समय उक्त अपराधी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। विशेष सूचना पर पुलिस टीम सर्च अभियान में थी।वीरगंज के वार्ड 16भूटन देवी मंदिर के पास पुलिस ने उसे रोका।तब उसने पुलिस पर हमला का प्रयास किया।इस दौरान जबाबी करवाई में पुलिस ने दो राउंड गोली चलाई।पुलिस की गोली से वह घायल हो गया।एक गोली पैर में लगी है।घायल होने के बाद उसे नियंत्रण में ले लिया गया।यह वाक्या रविवार की देर रात्रि 11बजे के आस पास की है।

पुलिस के मुताबिक,मोस्ट वांटेड बबलू के वीरगंज आने की खुफिया इनपुट थी।इसी आधार पर खोज के दौरान पुलिस से आमना सामना हुआ।उसके पास ड्रग्स/नशीली दवा भी पकड़ा गया है।
फिलहाल,वीरगंज के नारायणी अस्पताल में पुलिस निगरानी में इलाज जारी होने की सूचना है।

बता दे कि बबलू पासवान के गायब होने की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा रविवार की दोपहर रक्सौल आए और मामले की जांच की।

लोक सभा चुनाव को ले कर उन्होंने बॉर्डर का निरीक्षण किया और पुलिस पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर एलर्ट रहने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!