Saturday, May 18

बिहार पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के सक्रिय सदस्य विनय गुप्ता को किया गिरफ्तार

रक्सौल ।(vor desk)।बिहार पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के एक सक्रिय सदस्य को बेतिया पुलिस की मदद से रक्सौल में गिरफ्तार किया है। सदस्य की पहचान विनय गुप्ता के रूप में हुई है। वह इस गैंग के सक्रिय सदस्य शशांक पांडे का बेहद करीबी बताया जा रहा है।

रक्सौल डीएसपी धीरेंद्र कुमार ने बताया कि रक्सौल और बेतिया पुलिस की टीम लगातार इस गैंग पर नजर रखी थी। इसी बीच शशांक पांडे के जेल जाने के बाद से यह काफी सक्रिय हो गया था। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य पश्चिम चंपारण के इनरवा थाना क्षेत्र निवासी बृजकिशोर प्रसाद के पुत्र विनय गुप्ता रक्सौल आया है। टीम ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया है कि उसने शशांक पांडेय को नेपाल के बीरगंज में मकान दिलाने सहित अन्य गतिविधियों में मदद की थी।

डीएसपी धीरेंद्र कुमार ने बताया कि इंडो-नेपाल बार्डर पर बिश्नोई गैंग के लोगो की सक्रियता की सूचना मिली,जो किसी बड़े अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। इसी सूचना पर एसपी के निर्देश पर रक्सौल थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा, एसआई हरेराम तिवारी, पीएसआई प्रभात कुमार, प्रकाश कुमार, आनंद कुमार, लालबाबू मियां के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया,जिसमे उक्त सफलता मिली।

डीएसपी ने बताया कि लगभग दो माह पूर्व रक्सौल थाना क्षेत्र से लारेंस बिश्नोई गैंग के तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान बेतिया जिले के मैनाटाड़ थाना क्षेत्र के रहने वाले शशांक पांडे और आदापुर हरपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले त्रिभुवन साह तथा उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के रहने वाले श्रीकांत कुमार यादव के रूप में हुई थी। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक 9 एमएम पिस्टल, दो कारतूस, 2100 नेपाली और 1200 भारतीय रुपये के नोट भी बरामद किये थे। तीनों अपराधी रक्सौल के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में थे। जिसके सहयोगी के रूप में विनय कुमार भी शामिल था।

बता दें कि पिछले कुछ दिनो से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे नेपाल बॉर्डर से सटे इलाके में अपना पैठ बना रहे। युवकों की भर्ती कर रहे हैं। इसको लेकर नए नए युवा पैसे की लालच में गैंग से जुड़ते जा रहे हैं।

गौरतलब है कि बिहार में बिश्नोई गैंग में ऑनलाइन भर्ती के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब सुरक्षा एजेंसियों की स्कैनिंग चल रही है। दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में पहले से इसका खुलासा हो चुका है। फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले सागर राज और विक्की की गिरफ्तारी और अक्टूबर 2023 में हुई शशांक की गिरफ्तारी से यह साफ है कि गैंग सोशल मीडिया व अन्य प्लेटफार्म से ही लड़कों को जोड़ रहा है। बिहार में भी गैंग में ऑनलाइन एंट्री हो रही है, इसके बाद उनके बैंक अकांउट में पैसे भेजे जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!