Wednesday, May 8

जेल से छूटे यूट्यूबर मनीष कश्यप ने निर्दलीय चुनाव लडने की ठोकी थी ताल,अब भाजपा में शामिल हो कर करेंगे चुनाव प्रचार!

दिल्ली/रक्सौल।(vor desk)।यूट्यूब की दुनिया से निकल कर राजनीतिक जीवन में अपना करियर तलाश रहे बिहार के चर्चित और मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप ने दिल्ली में 25अप्रैल 2024को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है। मनीष कश्यप को भाजपा में शामिल कराने में दिल्ली बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी मुख्य भूमिका रही है। पार्टी में शामिल होते समय मनीष ने कहा कि वो अपनी मां के कहे अनुसार भाजपा ज्वाइन कर रहे है। क्योंकि जब वो जेल में बंद थे तो उस समय मनोज तिवारी ही उनके सबसे बड़े सहयोगी बने थे।

देश में चल रहे आम चुनाव में बिहार के पश्चिम चंपारण सीट से मनीष कश्यप निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ताल ठोक रहे थे। ऐसी स्थिति में उस सीट से बीजेपी उम्मीदवार संजय जायसवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही थी। इसी वजह से बीजेपी मनीष कश्यप को पार्टी में शामिल करके जहां इस चुनाव में अपने को मजूबत करेगी, वहीं इस बात की भी चर्चा है कि बीजेपी मनीष कश्यप को बिहार इकाई में कोई बड़ा पद या फिर एमएलसी बना सकती है। भाजपा में शामिल होते समय मनीष के साथ उनकी मां भी दिल्ली स्थित मुख्यालय में मौजूद थी। इस दौरान मनीष ने बताया कि उनकी मां पीएम मोदी की बड़ी प्रशंसक हैं। इसी वजह से मां के निर्देश पर वो बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

तमिलनाडु कथित हिंसा मामले में हुई थी जेल

वैसे कई सालों से मनीष कश्यप यूट्यूब की दुनिया में काम कर रहे हैं।इसी बीच बीते साल मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में रह रहे हिंदी भाषियों को लेकर कथित तौर पर हिंसा का वीडियो बनाकर प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।जिसके बाद लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद वो काफी मुश्किल से जेल से बाहर आए।

जेल में रहने और फिर बाहर आने के बाद मनीष कश्यप आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर हमलावर रहे। जेल से आने के बाद खूद मनोज तिवारी उसकी रिहाई के बाद मिलने के लिए उनके घर पहुंचे थे।उनके चुनावी मैदान में उतरने से सीधे तौर पर नुकसान भाजपा को हो सकता था।इसलिए डैमेज कंट्रोल करने में केंद्रीय नेतृत्व लगा हुआ है।हालाकि,भाजपा में शामिल होने के बाद क्षेत्र में कई तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!