Wednesday, May 8

वीरगंज नेशनल मेडिकल कॉलेज में छापा, डेट एक्सपायर केमिकल और दवा मिलने के बाद एमडी शाहनवाज और लैब इंचार्ज संजय धराए

रक्सौल (vor desk)।वीरगंज महानगर पालिका के बाजार अनुगमन समिति और पुलिस निगरानी टीम ने संयुक्त रूप से बीरगंज के नेशनल मेडिकल कॉलेज में छापेमारी की है। प्रयोगशाला में एक्सपायर हो चुके रसायनों का इस्तेमाल किए जाने की सूचना के आधार पर छापेमारी की गई थी ।छापेमारी में पर्सा पुलिस प्रमुख कुमोध ढुंगेल भी शामिल थे।

पर्सा जिला पुलिस कार्यालय के डीएसपी केशर न्योंपार्ने ने पुष्टि करते हुए बताया कि टीम ने नेशनल मेडिकल कॉलेज के ब्लॉक (ए) स्थित प्रयोगशाला और कॉलेज के दवाखाना में छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान प्रयोगशाला से एक्सपायर्ड रसायन बरामद होने के बाद मेडिकल कॉलेज के प्रबंध निदेशक शाहनवाज अंसारी को हिरासत में लिया गया है।साथ ही लैब इंचार्ज संजय कुमार साह को भी पकड़ा गया है।

उनके मुताबिक, लैब में 2021 में एक्सपायर्ड केमिकल वाली दवाएं मिलने के बाद कॉलेज के एमडी अंसारी को हिरासत में ले लिया गया।एमडी कॉलेज के प्रेसिडेंट डा जैनुद्दीन के पुत्र हैं।

उनका कहना है कि निगरानी टीम ने इस सूचना के आधार पर प्रयोगशाला में छापा मारा कि परीक्षण के लिए एक्सपायर्ड रसायनों का इस्तेमाल किया जा रहा था।

उनके मुताबिक बरामद करीब 40प्रकार के सभी रसायनों और दवा की जांच के लिए प्रक्रिया आगे बढ़ा दी गई है। नेशनल मेडिकल कॉलेज में बीरगंज महानगर पालिका, ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से छापा मारा।

बता दे की नेशनल मेडिकल कॉलेज कई कारणों से विवादों में बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!