Monday, May 20

3लाख का इनामी गैंगस्टर चुन्नू ठाकुर रक्सौल बॉर्डर से गिरफ्तार, पटना के किसलय अपहरणकांड के बाद पूर्व पीएम वाजपेयी ने किया था जिक्र

रक्सौल/मुजफ्फरपुर।(vor desk)।वर्ष 2005 में जब लालू-राबड़ी का शासन बिहार में था,उसी दरम्यान पटना के दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र किसलय कौशल का अपहरण हो गया था। बाद में ये पूरा मामला पॉलिटिकल इश्यू बन गया। उस वक्त पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बिहार दौरे पर थे। भागलपुर के कंपाउंड मैदान में रैली को संबोधित करते हुए हाथ फैला दिया और पूछा था, ‘कहां है मेरा किसलय, कोई मेरे किसलय को लौटा दो’। किसलय अपहरणकांड में मुजफ्फरपुर के चुन्नू ठाकुर का नाम आया था। वहीं, चुन्नू ठाकुर बिहार-नेपाल बॉर्डर के रक्सौल से अरेस्ट हुआ।गैंगस्टर चुन्नू ठाकुर पर तीन लाख रुपए का इनाम था।बिहार के इस टॉप टेन कुख्यात हिस्ट्री शीटर को पुलिस लगातार उसे खोज रही थी।कुख्यात अपराधी राकेश कुमार उर्फ चुन्नू ठाकुर मूल रूप से काजी मोहम्मदपुर जिला मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। इसने कई सालों से अपराध की दुनिया में अपना वर्चस्व बनाए रखा है।

नेपाल बॉर्डर से चुन्नू ठाकुर गिरफ्तार


मुजफ्फरपुर के टॉप टेन अपराधियों में शामिल तीन लाख का इनामी अपराधी चुन्नू ठाकुर उर्फ राकेश कुमार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। बिहार एसटीएफ की स्पेशल टीम, बगहा पुलिस और मुजफ्फरपुर पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में रक्सौल-नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तारी हुई। अब पुलिस उसके और गिरोह से जुड़े लोगों के ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है।रविवार को चुन्नू ठाकुर के गनीपुर स्थित आवास पर मुजफ्फरपुर एसपी टाउन भानू प्रताप के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने चार घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान चुन्नू ठाकुर के घर से ऑटोमेटिक पिस्टल,चार कारतूस,सोने का चैन,मोबाइल,टैब,9500रुपए नेपाली नोट,10हजार रुपए नकद काफी संख्या में एटीएम, क्रेडिट कार्ड, ब्लैंक चेक,जमीन के दस्तावेज,बसों के चालान, काफी संख्या में पासबुक समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है।

चुन्नू ठाकुर पर कुल 32 केस

एसपी राकेश कुमार ने बताया कि चुन्नू ठाकुर उर्फ राकेश कुमार के ऊपर जिले में 32 केस दर्ज है।इसके साथ ही हरियाणा और दिल्ली से अवैध शराब के कारोबार में भी इनकी गहरी संलिप्तता पाई गई है। वर्ष2021में चुन्नू पर अहियापुर थाना में मद्धनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम और 2019में पूर्वी चंपारण के बंजरिया में आर्म्स एक्ट ,यूपी में फरह थाना क्षेत्र में हत्या,बिहार विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में 1991और 1992,में लूट जैसे मामले दर्ज है।चुन्नू ठाकुर के पास से कैश, कागजात और ज्वेलरी बरामद की गई है। घर की जब छापेमारी की गई तो वहां से लोडेड ऑटोमेटिक पिस्तौल और चार राउंड गोली बरामद हुई है। पिस्टल बरामदगी के मामले में चुन्नू ठाकुर की पत्नी वन्दना किरण ठाकुर को डिटेन किया गया है। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के संकेत दिए हैं।बताते है कि पत्नी हिरासत में लिए जाने के बाद एस एस पी ऑफिस के बाहर समर्थको ने हो हल्ला भी किया।

2015से था फरार

6 जुलाई 2015 को चुन्नु ठाकुर
को एक मामले में वैशाली सदर थाना में पकड़े जाने के बाद जेल भेजा गया था। जेल से छूटने के बाद से ही चुन्नू ठाकुर फरार चल रहा था। चुन्नू ठाकुर के ऊपर अहियापुरा, कांटी, सदर सहित कई थानों में हत्या, एक्सटॉर्शन, अवैध जमीन कब्जा, रंगदारी सहित कई मामले दर्ज हैं।कई मामलों में चुन्नू के अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। एसपी राकेश कुमार का कहना है कि एटीएम डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और पासबुक जिन-जिन लोगों के नाम से बरामद हुए हैं, उन सभी से पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!