Monday, May 20

युवा पत्रकार मनीष कुमार सिंह के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग, रक्सौल में श्रद्धाजंलि सभा आयोजित

रक्सौल।( vor desk )।युवा पत्रकार मनीष कुमार के हत्या को ले कर पत्रकारों में आक्रोश है।पत्रकार चाहते हैं कि मामले का निष्पक्ष जांच कर दोषियों को कड़ी सजा मिले।साथ ही मृत परिवार के लिए 50 लाख रुपये मुआवजा की मांग के साथ पत्रकारों की सुरक्षा गारंटी की मांग सरकार से की गई है।

इस बीच,शहर के रामजानकी मंदिर विवाह भवन के सभागार में शुक्रवार को एनयूजेआई रक्सौल इकाई के तत्वधान में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया ।इस दौरान उपस्थित पत्रकारों ने दो मिनट का मौन धारण कर शोक मनाया ।ततपश्चात मृतक पत्रकार मनीष कुमार सिंह के तैलचित्र पर पुष्प चढ़ा श्रद्धासुमन अर्पित किया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता एनयूजेआई के रक्सौल अनुमंडल संयोजक बिपिन कुशवाहा ने की ।श्री कुशवाहा ने मृतक युवा पत्रकार के ब्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा करते हुवे कहा कि मृतक मनीष कुमार सिंह काफी निर्भीक पत्रकार थे।पिछले दिनों उनको अगवा कर निर्मम हत्या कर दी गई थी । पत्रकार की हत्या लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की हत्या है।श्री कुशवाहा ने प्रशासन से मांग किया कि पत्रकार के हत्या में शामिल हत्यारो को पुलिस अबिलम्ब गिरफ्तार करे ,स्पीडी ट्रायल चला कर हत्यारो को सजा दिलाये,मृतक पत्रकार के परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराया जाय, परिजनों को बिहार सरकार उचित मुआवजा दे तथा बिहार व केंद्र में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो ।
वहीं,पत्रकार सोमेश्वर प्रसाद वर्मा ने कहा कि इस तरह की घटना चिंता का विषय है।पत्रकारों को एकजुट होने की जरूरत है।

वहीं,पत्रकार दीपक अग्निरथ ने कहा कि यह पूर्वी चंपारण जिला के इतिहास में पहली घटना है,जिसमे पत्रकार को अगवा कर जघन्य हत्या कर दी गई।
सरकार को इस मामले की निष्पक्ष जांच करा कर कठोर करवाई करने की जरुरत है।उन्होंने कहा कि निष्पक्ष पत्रकारिता की राह में हजारों चुनौतियां हैं,बावजूद पत्रकारों को बिना किसी वाद से ग्रसित हुए निष्पक्षता व एकजुटता के साथ डंटे रहने की जरूरत है। श्रद्धाजंलि सभा मे पत्रकार सोमेश्वर वर्मा,दीपक अग्निरथ,डीएन कुशवाहा, राजेश वर्मा,राजेश केशरीवाल,गणेश शंकर, लव कुमार चौबे,नवीन कुमार सिंह,अनुज कुमार,अमरदीप गुप्ता,रविरंजन वर्मा,विकाश कुशवाहा,सुबोध कुमार,मुस्ताक आलम ,जय कुमार अजय,पप्पू गिरी,गौतम कुमार मिश्रा ,तरुष कुमार,योगेंद्र यादव,प्रकाश कुमार,महमद साहिल,संजय कुशवाहा, सोनम सिन्हा, एम कुमार,भूपेंद्र पांडेय,विवेक श्रीवास्तव,महमद मिनतुल्लाह, आदित्य कुमार,कुंदन कुमार,बिनोद कुमार,सहित अन्य कई पत्रकार शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!