Friday, September 20

सत्याग्रह एक्सप्रेस से रक्सौल पहुंचने वाले यात्रियों की हुई कोविड जांच,रेल प्रशासन व मेडिकल टीम सक्रिय!

रक्सौल।( vor desk )।कोरोना के बढ़ते वेब को देखते हुए सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।चिकित्सको समेट सभी स्वास्थ्य कर्मियों की छुटी रद्द कर दी गई है।
वहीं,होली में घर लौटने वाले प्रवासियो समेत दूसरे राज्यो से आने वाले यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई है।


मिली जानकारी के मुताबिक,रक्सौल स्टेशन पर भी कोविड की जांच शुरू कर दी गई है।रक्सौल पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एसके सिंह ने बताया कि दूसरे राज्य से आने वाले ट्रेन के यात्रियों की कोविड जांच के लिए मेडिकल टीम गठित कर दी गई है।जो रैंडम एंटीजन किट से निरन्तर कोविड जांच में जुटी है।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को 33 व शुक्रवार को 59 यात्रियों की कोविड जांच की गई।जो दिल्ली से रक्सौल आने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस से रक्सौल स्टेशन पहुंचे थे।इसमे मजदूर व संदिग्ध यात्री शामिल हैं।


उन्होंने बताया कि जांच में अब तक एक भी कोविड संक्रमित नही मिले हैं।

उन्होंने बताया कि उक्त मेडिकल टीम डॉ राजेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में प्रतिनियुक्त की गई है।

इधर,रेलवे स्टेशन पर उक्त मेडिकल टीम स्वास्थ्य प्रबन्धक आशिष कुमार व यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार मोनिटरिंग की मोनिटरिंग में डॉ0 प्रकाश मिश्रा, लैब टेक्नीशियन दीप राज देव,शमशाद अली,मन्तोष कुमार जांच में सक्रिय दिखे।डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि ट्रेनों में जांच का क्रम निरन्तर जारी रहेगा।

स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि रेल प्रशासन कोविड गाइड लाइंस के अनुपालन को प्रतिबद्ध है।रेल सुरक्षा बल व जीआरपी के अधिकारी जांच में सहयोग कर रहे हैं।मास्क की भी जांच की जा रही है।

मालूम हो कि महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में कोरोना के मामले फिर से सामने आने लगे हैं और अभी होली का त्यौहार आने वाला है। इस वजह से बड़ी संख्या में लोग बाहर से आएंगे। इस वजह से रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच की सुविधा फिर से बहाल कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!