Monday, May 20

चीन के प्रतिनिधिमंडल के नेपाल पहुंचने पर विरोध -प्रदर्शन, बीरगंज में लगा ‘गो बैक चाइना’ का नारा!

बीरगंज।( vor desk )।चीन के प्रतिनिधिमंडल के नेपाल आने व राजनीति में हस्तक्षेप को ले कर विरोध शुरू हो गया है। बीरगंज में इसको ले कर सोमवार की शाम जम कर विरोध- प्रदर्शन किया गया। इस दौरान गो बैक चाइना का नारा बुलंद किया गया।
बता दे कि पीएम केपी शर्मा ओली द्वारा प्रतिनिधिसभा का विघटन कर चुनाव की घोषणा करा दी गई है। जिसको लेकर उनके ही नेकपा पार्टी में विरोध हो रहा है ।साथ ही अन्य राजनीतिक दल सड़क से सर्वोच्च न्यायालय तक विघटन के निर्णय वापसी को लेकर आंदोलनरत है। इस बीच चीन के प्रतिनिधि मंडल का अचानक नेपाल आना नेपाली जनता को रास नही आ रहा है। जिसको लेकर नेपाल में विभिन्न जगहों पर चीन का विरोध किया जा रहा है।


पर्सा जिला के मुख्यालय बीरगंज में स्वतंत्र युवा समाज के कृष्ण चौरसिया के नेतृत्व में चीन के विरोध में घण्टा घर चौक पर जुलूस प्रदर्शन का आयोजन किया गया ।
संगठन के कार्यकर्तों ने अपने हाथों में चीन विरोधी पोस्टर के साथ चीन गो बैक का नारे बाजी करते दिखे।कृष्णा चौरसिया का कहना है कि चीन ने नेपाल की 36 हजार हेक्टेयर जमीन हड़प ली है।माउंट एवरेस्ट पर कब्जा के साजिश में है।विस्तारवादी चीन नेपाल की राजनीति में अब खुल कर हस्तक्षेप कर रहा है।जिसे बर्दास्त नहीं किया जा सकता।( रिपोर्ट:गणेश शंकर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!