Sunday, October 27

जब तक जिंदा रहूंगा तब तक चम्पारण की सेवा करता रहूंगा-” मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार में लहर भी होगी,ललकार भी,2020 में नीतीश सरकार भी:भुवन पटेल

रक्सौल।(vor desk )। रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए बिहार के प्रगति -समृद्धि का संकल्प दुहराया और कहा कि चंपारण के उत्थान के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

पूर्वी चंपारण जिला के सभी पदाधिकारी,कार्यकताओं,बूथ अध्यक्षों,बूथ सचिवों को उन्होंने” वर्चुअल सम्मेलन” के माध्यम से संबोधन किया और कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया।

सुनिए विडिओ/सब्सक्राइब करें यू ट्यूब चैनल-voice of raxaul

खास यह था कि जनता दल यू के पूर्वी चंपारण के जिलाध्यक्ष कपिल देव प्रसाद उर्फ भुवन पटेल अपने गृह क्षेत्र रक्सौल स्थित अपने आवास पर इस वर्चुअल सम्मेलन में शरीक हुए।सोशल डिस्टेंस बना कर टीम वर्क के बीच सम्बोधन के मुताबिक,होम वर्क की तैयारी भी की।

इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री कुमार ने बिहार के विकास पर चर्चा की और कहा कि चम्पारण से मेरा आत्मीय लगाव है इसलिए जब तक मैं जिंदा रहूंगा तब तक चंपारण की सेवा करूंगा। इन्ही कारणों से मै जो भी कार्यक्रम की शुरूआत करता हूँ वह चम्पारण से ही करता हूं।इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि 09 अगस्त 2020को पूरे बिहार में 2करोड़ 51 लाख पौधे लगाया जाएगा।आम नागरिकों के लिए जन शिकायत हेतु बिहार सरकार ने “लोग शिकायत निवारण” की व्यवस्था की गई है।उन्होंने बताया कि हर गांव को शहर से जोड़ने का काम तेजी से जारी है। उन्होंने बताया कि पूरे भारत में 2018 तक अपराध का आंकड़ा 383.5 औसत एक लाख की आबादी पर था। वहीं बिहार में एक लाख आबादी पर औसत 222.1 था।आज देश में बिहार 23 वे स्थान पर है।उन्होंने बताया कि 20 लाख से अधिक कामगारों को अन्य प्रदेशों से लाया गया है।साथ ही कहा कि 2006 फरवरी तक एक प्रथामिक स्वास्थ केंद्र पर औसत 39 मरीज इलाज करते थे ।आज औसत 10,000 मरीज इलाज कराते है।बिहार में पहले यानी 2005 से पहले लॉ एंड ऑर्डर की क्या स्थिति थी यह सबको पता है। जब से हमारी सरकार बनी है आज बिहार में लॉ एंड ऑर्डर क्या स्थिति है आप सब से छिपा नहीं है ।2006 में बिहार में टीकाकरण दर सिर्फ 18% थी अब 86% है।

वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव सह संगठन प्रभारी रामचन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता बूथ स्तर पर तैयार रहेंगे। आने वाले विधान सभा चुनाव के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा में चुनाव का परिणाम आया है।अब उससे बेहतर परिणाम लाना है।इसके लिए उन्होंने अपील किया कि सभी कार्यकर्ता जोर शोर से जुट जाएं ।उन्होंने महिला शसक्तिकरण पर बल दिया।साथ ही साथ इस वर्चुअल सम्मेलन में सांसद ललन सिंह , मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री संजय झा ने भी संबोधित कर कार्यकर्ताओं का हौसला बढाया।इस मौके पर पूर्वी चंपारण जिला अध्यक्ष कपिल देव प्रसाद उर्फ भुवन पटेल ने कहा कि “वर्चुअल सम्मेलन” से कार्यकताओं का मनोबल बढ़ा है और बड़े ही उत्साह से मुख्यमंत्री के बातो को सुना गया। मुख्यमंत्री ने अपने वक्तव्य में कहा कि “जब तक जिंदा रहूंगा तब तक चम्पारण की सेवा करता रहूंगा” चम्पारण से माननीय मुख्यमंत्री का आत्मीय लगाव है।इसके के लिए पूर्वी चंपारण के जिला अध्यक्ष भुवन पटेल ने आभार व्यक्त किया और उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार न्याय और विकास के लिए जाने जाते है, महिला सशक्तिकरण के लिए जाने जाते है ,अतिपिछड़ा वर्ग के विकास व साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए जाने जाते है । जिलाध्यक्ष ने कहा कि लाठी में तेल पिलाने की संस्कृति राजद की रही है, राजद के शासन में 118 नरसंहार हुआ था।रात तो रात दिन में निकलने में डरते थे।बिहार की जनता 15 वर्ष पीछे नहीं जाना चाहती है बिहार की जनता जागरूक है ।बिहार की जनता लालटेन युग में जीना नहीं चाहेगी।अब अमन और चैन की जिंदगी जीना चाहते है।इसीलिए बिहार में लहर भी होगी, ललकार भी होगी। फिर 2020 में बिहार में नीतीश की सरकार होगी।जिला अध्यक्ष ने कहा कि पूर्वी चंपारण के 12 विधान सभा के सीटों पर जीत सुनिश्चित है।साथ में रक्सौल नगर अध्यक्ष सुरेश कुमार,जिला सचिव सह रक्सौल विधान सभा मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।(रिपोर्ट:गणेश शंकर/लव कुमार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!