Sunday, October 27

कपड़ा के बोरा व बाइक की टँकी से एपीएफ ने बरामद किया साढ़े सैंतीस लाख रुपये!

रक्सौल।( vor desk )।आर्म्ड पुलिस फोर्स ने बारा व पर्सा जिला में अलग अलग अभियान चला कर करीब साढ़े सैंतीस लाख रुपये नेपाली मुद्रा बरामद किया है।बताया गया है कि उक्त रकम हुंडी का है।इसका कोई वैध स्तोत्र नही बताने व चोरी छिपे ले जाने के क्रम में पकड़े जाने के बाद आर्म्ड पुलिस फोर्स सख्त है।वही कारोबारियों में हड़कम्प है।

बताया गया है कि बारा जिला के सिम्रौनगढ नगरपालिका–वार्ड 6 अमरपुर से 15 लाख नगद के साथ तस्करी का अवैध कपड़े बरामद किया गया है । सूत्रों के मूताबिक , उक्त कपड़ा बिना भंसार के अवैध रास्ते होते हुए भारत से तस्करी कर ले जाया जा रहा था।आर्म्ड पुलिस फोर्स के एसपी दिग्विजय सुवेदी ने कहा है कि कपडे के साथ बोरे में पैसा भी लाया जा रहा था ।
पुलिस ने कहा है कि शनिबार सुबह गस्ती के क्रम में पुलिस को देकर एक व्यक्ति कपडे और रकम छोड़ कर फरार हो गया, उसके बाद पुलिस ने उक्त सामाग्री अपने नियन्त्रण में लिया है। बरामद कपडे की मूल्य अनुमानित 33 हजार से अधिक है । वहीँ, कपडे के बीच में नगद 15 लाख रुपैयां भी रखा गया था ।
अनुमान है कि उक्त कपडा और रकम हुण्डी करोबार करनेवालों की है । जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

उधर,विगत दिनों पर्सा जिला में भी बाइक के टँकी से रुपया बरामद हुआ था।

बताया गया कि सीमा पार नेपाल के पर्सा जिला के बंजारी मर आर्म्ड पुलिस फोर्स ने 22लाख 48 हजार रुपये नेपाली मुद्रा के साथ एक युवक को हिरासत में लिया ।इसकी पुष्टि करते हुए फोर्स के इंस्पेक्टर हरि कुमार पराजुली ने बताया कि गुरुवार को पर्सा जिला के बहुदर माई नगर पालिका के भौंराटार निवासी 20 वर्षीय युवक प्रकाश साह को उक्त रकम के साथ हिरासत में लिया गया है।उन्होंने बताया कि उक्त युवक बाइक संख्या 43 प 2802 से भिस्वा से आ रहा था।जांच के क्रम में बाइक के टँकी के नीचे बने तहखाना से उक्त रकम बरामद की गई।सभी नोट एक हजार,पांच सौ व 50 रुपये के थे।बताया कि रुपया का वैध स्तोत्र नही बताने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!