Friday, October 25

एसडीओ सुश्री आरती उवर्रक की कालाबाजारी के खिलाफ सख्त, रक्सौल व छौड़ादानों में उवर्रक विक्रताओं के यहाँ छापेमारी!

रक्सौल।(vor desk)।लॉक डाउन में एक ओर जहां सरकार कृषि और कृषकों की बेहतरी के लिये प्रयास कर रही है,तो,सीमावर्ती रक्सौल में उवर्रक की कालाबाजारी जारी है।इस सूचना पर सक्रिय एसडीओ आरती कुमारी ने रक्सौल अनुमण्डल स्तर पर कालाबाजारी के खिलाफ अभियान शुरू किया है।
पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश पर उन्होंने रक्सौल के बैंक रोड स्थित मेसर्स श्री खाद स्टोर्स तथा मेसर्स चंपारण फर्टीलाइजर के यहाँ अचानक पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

बताया गया कि इस दौरान अपर अनुमंडल पदाधिकारी सर्वेश कुमार, इंस्पेक्टर अभय कुमार, कृषि पदाधिकारी रविन्द्र कुमार आदि शामिल थे।

इस क्रम में एसडीओ सुश्री आरती ने बताया कि उवर्रक की कालाबाजरी की सूचना मिली है।इसी मामले को ले कर जांच पड़ताल शुरू की गई है।
उन्होंने बताया कि उक्त विक्रेताओं का गोदाम मोतिहारी में है। उवर्रक के स्टॉक व सेल से सम्बंधित पंजी को नियंत्रण में ले कर जांच की जा रही है। मोतिहारी गोदाम के भी स्टॉक का मिलान किया जाएगा। यदि गड़बड़ी मिली,तो,आवश्यक कारवाई की जाएगी।

उधर,छौड़ादानो में सीओ पंकज कुमार एवं थानाध्यक्ष प्रभाकर ने गुरुवार की संध्या बाजार के दो खाद दुकानों की औचक जांच की। जांच के क्रम में एक दुकान खुला एवं एक बंद पाया गया। सीओ पंकज कुमार ने बताया कि, खुले खाद दुकान के कागजात की जांच की जा रही है। वहीं दूसरा दुकान क्यों बंद है? उसका सत्यापन कराया जा रहा है।


ज्ञात हो कि डीएम श्री अशोक द्वारा पूर्वी चंपारण के के विभिन्न प्रखंडों में 16 थोक उर्वरक विक्रेताओं के खिलाफ जाँच करने का आदेश दिया है। इसके तहत खरीफ फसल के मौसम 2020-21 में नियमित रूप से छापेमारी हेतु जाँच दल का गठन किया गया है।

(रिपोर्ट:लव कुमार/फ़ोटो:राजेश केशरीवाल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!