Sunday, September 22

ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन की बैठक में कुर्सियां रह गई खाली,एसडीओ अमित दिखे सख्त!

एसडीओ अमित ने कहा :कोरोना को ले कर मदद को तैयार रहें प्राइवेट हॉस्पिटल व डॉक्टर!

रक्सौल।(vor desk )।कोरोना वायरस को महामारी घोषित किये जाने के बाद रक्सौल बॉर्डर पर सतर्कता व जांच में तेजी आई है।तो,प्रशासनिक अधिकारी भी मुस्तैद नजर आ रहे हैं। इस रोग को तीसरे स्टेज में पहुचने से रोकने के लिए गुरुवार को रक्सौल एसडीओ अमित कुमार ने ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के रक्सौल शाखा से जुड़े चिकित्सको के साथ एक बैठक की। बीडीओ कुमार प्रशांत, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सह रक्सौल पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शरत चंद्र शर्मा की मौजुदगी में आने वाले समय मे आपातकालीन हालत से निपटने को ले कर चर्चा हुई।साथ ही चिकित्सको से सहयोग मांगा गया कि वे राष्ट्र हित मे अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। इस क्रम में रक्सौल के प्राइवेट हॉस्पिटल,नर्सिंग होम,क्लिनिक से जन जागरूकता फैलाने,सन्दिग्ध मरीजो की सूचना देने,मरीजो की खोज करने और टीम के साथ सेवा देने पर चर्चा हुई।

अनुमंडल के सभागार में आयोजित बैठक में कहा गया कि मार्च 31 तक पूर्ण सजग रहें। एसडीओ अमित ने कहा कि डंकन हॉस्पिटल में आइसोलेटेड वार्ड बनाया गया है।लेकिन,आगे जरूरत बढ़ सकती है।इसके लिए अपने हॉस्पिटल व संसाधन से मदद को तैयार रहें। ताकि संदिग्ध मरीजो को 14 दिनों तक के जरूरी पीरियड मे रखा जा सके। उन्होंने बताया कि इस दौरान चिकित्सको को समुचित सहयोग किया जाएगा।पीपीई किट भी मुहैया कराया जाएगा। इस दौरान चिकित्सकों ने हर सम्भव सहयोग का वायदा किया। बैठक में एसडीओ श्री कुमार ने निर्देशित किया कि हॉस्पिटल या क्लिनिक में जाँच के दौरान कोई भी संदिग्ध मरीज आता है तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को अविलम्ब दें।विदेश से आने वालों का स्व घोषणा पत्र जरूर भरवाये । इधर,बैठक में एसोशिएशन के करीब 25 चिकित्सकों में कोई 10 चिकित्सक ही शरीक हुए।इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए श्री कुमार ने कहा कि नही आने वाले चिकित्सकों से सो कॉज पूछा जाएगा।जरूरत पड़ी तो कारवाई होगी।

मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ0 प्रदीप कुमार, सचिव डॉ0 एसके सिंह सहित एसआरपी मेमोरियल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ0 सुजीत कुमार एवं प्रबंधक पवन कुशवाहा,डॉ0 राजीव रंजन,डॉ0 श्री राम प्रसाद डॉ0 उमेश कुमार, डॉ0 अनुपम कुमार महाजन आदि उपस्थित थे।( रिपोर्ट:गणेश शंकर/लव कुमार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!