Saturday, September 21

रक्सौल में कलश यात्रा के साथ शुरू हुई 11दिवसीय गणपति पूजन महोत्सव, महाआरती और वृंदावन की रासलीला प्रस्तुति से भक्तिमय हुआ माहौल!

रक्सौल।(vor desk)पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार गणेश चतुर्थी पर रक्सौल में शनिवार से श्री गणेश महोत्सव का 11 दिवसीय आयोजन की शुरुआत हो गई। सबसे पहले अहले सुबह भव्य कलश यात्रा का आयोजन हुआ, जिसमें गाजे-बाजे के साथ भक्ति गीतों पर झूमते हुए सैकड़ो की संख्या में पुरुष, महिला, युवतियां एवं बच्चे शरीक हुए और गणपति बप्पा मोरया एवं मंगल मूर्ति मोरया के नारा भी लगाते हुए रक्सौल के बैंक रोड, स्टेशन रोड, ओल्ड आई ओ सी डीपो के सामने श्री मंगल मूर्ति गणेश पूजा समिति के पंडाल से निकल बंगरी नदी में पहुंचे एवं कलश जल लेकर पुनः पूजा स्थल पर पहुंचे, वहां क्लश स्थापना के उपरांत वैदिक मंत्रों के बीच विधिवित पूजा उपरांत पट खुला और श्रद्धालु दर्शन पूजन को उमड़ने लगे।शाम में गणेश वंदना और महाआरती हुई।जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।महाआरती के बाद यूपी के वृंदावन की बिहारी रास लीला की प्रस्तुति दी गई।

इस मौके पर बतौर प्रमुख अतिथि रक्सौल के भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा उपस्थित रहे।जिन्होंने पूजनोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए सिद्धि विनायक श्री गणपति से क्षेत्र वासियों के लिए सुख समृद्धि एवं शांति के लिए कामना की।
बताया गया कि कमिटी द्वारा 2007 से लगातार पूजनोत्सव आयोजित किया जाता रहा है।इस बारे में श्री मंगल मूर्ति गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष विजय गुप्ता, सचिव कृष्ण कुमार पप्पू एवं कोषाध्यक्ष संदीप चौधरी आदि ने बताया कि यह 11दिवसीय महोत्सव17सितम्बर तक आयोजित है,जिसमे बनारस की गंगा आरती,जागरण,छप्पन भोग ,नियमित भंडारा जैसे कार्यक्रम हो रहे हैं।

इधर, रक्सौल के प्रसिद्ध सूर्य मंदिर प्रांगण स्थित गणेश मंदिर में भी पूजा और जागरण कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें देर रात्रि तक श्रद्धालु भजन और भक्ति गीत पर झूमते दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!