Saturday, September 21

‘द कसवा फाउंडेशन’के कार्यालय एवं शैक्षणिक संस्थान का पूर्व कानून मंत्री डा शमीम अहमद ने किया उद्घाटन,बच्चों को दी जाएगी मुफ्त शिक्षा !

रक्सौल।(vor desk)।अनुमंडल रक्सौल अंतर्गत शहर के कॉलेज रोड में कर्बला के पास स्थित “द कसवा फाउंडेशन”के कार्यालय एवं शैक्षणिक संस्थान का उद्घाटन हुआ।ऑल इंडिया मिल्ली कॉउन्सिल के नायब सदर मौलाना अनीसुर्रहमान क़ासमी एवं बिहार सरकार के पूर्व क़ानून मंत्री डॉ शमीम अहमद ने मजमुई तौर से फीता काट कर उद्घाटन किया।
कार्यक्रम की शुरुआत कारी जमालुद्दीन के द्वारा तिलावत ए क़ुरआन कर की गई।निज़ामत की बागडोर मौलाना अशरफ संभाले वहीं मुख्य अतिथि नरकटिया विधायक सह पूर्व कानून मंत्री डॉ शमीम अहमद,,उद्घाटनकर्ता मौलाना अनीसुर्रहमान क़ासमी को अंगवस्त्र एवं गुलपोशी कर के स्वागत किया गया।इनके अतिरिक्त राजद नेता सुरेश यादव एवं अन्य मेहमानों का भी बुके एवं अंगवस्त्र से स्वागत किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत में उर्दू सहाफी मो सैफुल्लाह ने सभी पत्रकारों को अपने पत्रकारिता के उसूलों के साथ काम करने की बात कही।
सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व क़ानून मंत्री ने कसवा फाउंडेशन को बधाई देते हुए कहा कि फाउंडेशन सभी क़ौम के पांचवी क्लास के बच्चों को जवाहर नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी इत्यादि में छठी कक्षा में दाखिला कराने के लिए मुफ्त कोचिंग देने के लिए प्रतिबद्ध है।वहीं मौलाना अनीसुर्रहमान ने कहा कि मुल्क़ की तरक़्क़ी और अमन ओ अमान के लिए सभी वर्गो का शिक्षित होना आवश्यक है और कसवा फाउंडेशन मुबारकबाद का मुस्तहिक़ है जो हर वर्ग को शिक्षित करने के लिए प्रयासरत हैं।
कसवा फाउंडेशन के अध्यक्ष मंज़ूरल हसन ने कहा कि हमारी संस्था ने कोचिंग के रूप में शुरुआत किया है लेकिन हमलोगों का मक़सद यहाँ स्कूल, कॉलेज, पैरामेडिकल कॉलेज के समूह के साथ डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाने का है।
उद्घाटन समारोह में सैकड़ों लोग उपस्थित थे जिसमें दरियापुर मदरसा से आये हुए मेम्बरानो के साथ डॉ मुराद आलम, मुफ़्ती ज़ियाउल हक़, मौलाना रिज़वान मज़ाहिरी, नायाब आलम मुखियापति,नसीबुल हक़, सैफुल आज़म, मूसा मियाँ, हाजी सफीउल्लाह, कलीमुल्लाह, मो सब्बीर, इंतज़ार आलम, इत्यादि मुख्य रूप से शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!