Saturday, September 21

डीएम सौरभ जोरवाल ने किया रक्सौल एयरपोर्ट और अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

*डीएम सौरभ जोरवाल ने अभिलेखों का किया सूक्ष्मता से अवलोकन

*एयरपोर्ट के लिए अधिगृहित होनेवाले भूमि का भी किया निरीक्षण

*डीएम के अचानक पहुंचने से अनुमंडल कार्यालय परिसर में मची रही अफरातफरी
रक्सौल।(vor desk)। डीएम सौरभ जोरवाल ने बुधवार को रक्सौल एयरपोर्ट और रक्सौल अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण किया।एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया के प्रगति की जानकारी ली ।चिन्हित भूमि के भू मापी,दाखिल खारिज , एलपीसी आदि कार्यों में तेजी लाने के लिए जरूरी निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट को चालू करने के लिए अतिरिक्त 121एकड़ जमीन अधिग्रहित होनी है।इसके लिए प्रक्रिया चल रही है।

इस दौरान उन्होंने रक्सौल एसडीओ व डीसीएलआर का कार्यालय कक्ष , निर्वाचन कार्यालय, कार्यपालक दंडाधिकारी का कार्यालय कक्ष, सामान्य प्रशाखा एवम गोपनीय प्रशाखा का भी निरीक्षण किया।
साथ ही अनुमंडल कार्यालय परिसर में हो रहे जलजमाव का भी स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के क्रम में उन्होंने अभिलेखों का सूक्ष्मता से अवलोकन करते हुए संबंधित कर्मियों को हिदायत देते हुए अभिलेखों को ससमय अपडेट रखने के साथ कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ अनुमंडल कार्यालय परिसर में लगने वाले जलजमाव से निजात के लिए नप प्रशासन से अविलंब कारवाई कराने का निर्देश एसडीओ शिवाक्षी दीक्षित को दिया।
निरीक्षण के पश्चात डीएम ने बताया कि पिछले सप्ताह में अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण करना था। लेकिन कुछ आवश्यक कार्यवश नहीं आने के कारण आज निरीक्षण कर कार्यों को ससमय निष्पादन करने के लिए कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनेगा सभा भवन

अनुमंडल कार्यालय परिसर के तीसरे तल्ले पर बननेवाले अत्याधुनिक मीटिंग हॉल का डीएम ने स्थलीय निरीक्षण कर शीघ्र उसका डीपीआर बनवाकर भेजने का निर्देश एसडीओ को दिया। ताकि राशि का आवंटन किया जा सके।

एसडीओ शिवाक्षी दीक्षित, डीएसपी धीरेन्द्र कुमार, डीसीएलआर रश्मि सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी रवि कुमारी एवम सीओ शेखर राज सहित कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!