Sunday, September 22

एसएवी स्कूल में आई चेकअप कैंप आयोजित, चिकित्सको ने बच्चों को मोबाइल- टीवी से दूरी बना कर रखने की दी सलाह!

रक्सौल।(vor desk)। एसएवी स्कूल के द्वारा बच्चो के स्वास्थ जांच के लिए आंख जांच कैंप का आयोजन किया गया। इस जांच कैंप में लगभग एक हजार से ज्यादा बच्चों की आंख जांच कर के परामर्श दिया गया। यह कैंप किरण आँखा अस्पताल के सहयोग से आयोजित किया गया। बच्चो की आंखों की जांच डा० अमर कयाल तथा उनकी टीम द्वारा की गई । इस दो दिवसीय जांच कैंप में आंखों की सुरक्षा के लिए बच्चो को मोबाइल तथा टीवी से दूरी बना के रखने की सलाह दी गई ।
डा० कयाल तथा उनकी टीम ने बच्चो को अच्छी दृष्टि के लिए हरी सब्जी साग तथा सलाद को खाने में प्रमुखता से शामिल करने की बात कही । जांच टीम की सदस्या पुष्पा साह ने बताया की विद्यालय के अनुशासन से पूरी टीम प्रभावित हुई।


प्राचार्य साइमन रेक्स ने बताया कि बच्चो में शिक्षा के साथ साथ अच्छा स्वास्थ्य होना भी जरूरी है। बच्चो के अच्छे स्वास्थ्य के लिए विद्यालय इस तरह का कैंप हर समय आयोजित करता रहा है ,और आगे भी करता रहेगा। इस अवसर पे व्यवस्थापक अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजन से बच्चो तथा अभिभावकों में स्वास्थ्य जागरूकता बढ़ती है।जो स्वस्थ देश और स्वस्थ समाज के लिए जरूरी है। इस अवसर पे शिक्षक विक्टर डेका , इं कुंदन राज ,मनदीप गुप्ता, कृष्णा कुमार, एसपी यादव,विकाश सिंह,नवल प्रसाद ,अतुल सर्राफ,नसीम अख्तर ,रामभरोश कुमार,प्रीति गुप्ता, वीना सिंह, आदि ने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!