Saturday, September 28

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने लिया अनुमंडल अस्पताल का जायजा,समीक्षात्मक बैठक कर दिए कई निर्देश!

रक्सौल।(vor desk)।पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने बुधवार को रक्सौल अनुमंडलीय अस्पताल का जायजा लिया।इस दौरान एक बैठक कर स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमो की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि समीक्षा हर माह होगी,कोई लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।

उन्होंने समीक्षा में पाया कि इस अनुमंडलीय अस्पताल में लगभग 400 से 450 मरीज प्रतिदिन आते हैं ।इस अस्पताल में आवश्यक दवा, एईएस/ जेई वार्ड,डेंगू वार्ड,प्रसुतिगृह,शौचालय, पेयजल, सिटिंग चेयर,दो एंबुलेंस , जीविका दीदी की रसोई आदि की समुचित व्यवस्था की गई है ।

उन्होंने कहा कि इसे और बेहतर बनाया जायेगा। जल्द ही स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की पोस्टिंग के साथ पैथलोजी लैब में सभी प्रकार के जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी,ताकि,मरीजों का त्वरित और बेहतर इलाज हो सके।

बैठक में उन्होंने आशा फैसिलिटेर को निर्देश दिया की गर्भवती महिलाओं का समुचित इलाज अपने देखरेख में सुनिश्चित करें ।

साथ ही रक्सौल अनुमंडल अंतर्गत सभी सीएचसी/ पीएचसी स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा के क्रम में संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि पीएचसी / सीएचसी स्वास्थ्य केंद्रों पर आमजनों को गुणवत्तापूर्ण सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ।

समीक्षा बैठक के बाद जिलाधिकारी ने जीविका दीदी की रसोई का भी निरीक्षण किया, जहां,रसोई घर के संचालन,साफ सफाई,भोजन की गुणवता और मरीजो को दी जा रही सुविधा का निरीक्षण और समीक्षा की।साथ ही गुणवतापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी रवी कांत सिन्हा ,सिविल सर्जन डॉक्टर अंजनी कुमार सिंह ,अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर रणजीत राय,अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन कुमार समेत अन्य उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!