Saturday, September 28

रक्सौल के लाल प्रदीप कुमार ने इंडियन मैरिटाइम यूनिवर्सिटी कॉमन एंटरेंस टेस्ट में सफलता पाकर क्षेत्र का नाम किया रौशन!

रक्सौल।(vor desk)।रक्सौल के प्रदीप कुमार ने इंडियन मैरिटाइम यूनिवर्सिटी कॉमन एंटरेंस टेस्ट में सफलता पाकर अपने परिवार, विद्यालय एवं शहर का मान बढ़ाया। शहर के नगर रोड निवासी राजेश प्रसाद के पुत्र प्रदीप कुमार ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई शहर के शांतिनिकेतन आदर्श विद्यालय से पूरी की तथा दसवीं के बाद जवाहर नवोदय विद्यालय पिपराकोठी मोतिहारी से 12वीं में विज्ञान संकाय से पढ़ाई के दौरान ही समुद्री दुनिया में अपना करियर बनाने का सपना देखा तथा अपने अथक मेहनत के दम पर उस सपने को पूरा किया। प्रदीप कुमार का बचपन से ही समुद्री दुनिया से काफी लगाव था तथा आज उन्होंने अपनी इस चाहत को अपना करियर बनाया । प्रदीप के पिता एक छोटे-मोटे व्यवसाई हैं लेकिन उन्होंने बचपन से ही प्रदीप को पढ़ाई पर काफी जोर दिया तथा अपने बच्चे के सपने को पूरा करने में पूरा योगदान दिया। आज प्रदीप के पिता को अपने बेटे के इस सफलता पर काफी गर्व है तथा उन्होंने कहा कि उनके बेटे की सफलता में शांतिनिकेतन आदर्श विद्यालय के शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है।

प्रदीप ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता तथा विद्यालय के शिक्षकों को दिया है।प्रदीप की सफलता पर विद्यालय के प्राचार्य साइमन रेक्स सहित प्रबंधक अरविंद कुमार सिंह तथा शिक्षक नीतीश कुमार, विक्टर डेका, अभिमन्यु कुमार, रामभरोस कुमार, मनदीप कुमार इत्यादि सभी हर्षोल्लास से भरे हुए हैं तथा अपने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है l बता दें कि इसी वर्ष विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी शिवम कुमार ने नीट की परीक्षा में तथा सनी कुमार ने जेई एडवांस की परीक्षा में सफलता हासिल की तथा प्रदीप कुमार तीसरे विद्यार्थी हैं जिन्होंने उच्च स्तर पर सफलता प्राप्त कर विद्यालय एवं शहर का मान बढ़ाया है l

क्या है इंडियन मैरिटाइम यूनिवर्सिटी

भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय भारत का एक केन्द्रीय विश्वविद्यालय है। जो समुद्र से सम्बन्धित विषयों की एक विस्तृत शृङ्खला से सम्बन्धित है, जिसमें समुद्र विज्ञान से लेकर समुद्री विधि और इतिहास तक और व्यावहारिक विषय जैसे समुद्र में खोज और बचाव और खतरनाक माल परिवहन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!