Sunday, September 22

दीपावली व छठ पर्व को शांति एवं सद्भाव के बीच मनाएं:एसडीओ आरती

*पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को ले कर अनुमण्डल स्तरीय शांति समिति की बैठक

रक्सौल ( vor desk)। दीपावली एवं लोकआस्था का महापर्व छठ को आपसी सद्भाव व भाईचारे के साथ मनाना है। इसमें कोताही बरतने व नियमो को तोड़ने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

ऊक्त बातें एसडीओ आरती ने शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में दीपावली व छठ पर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर आयोजित अनुमंडलस्तरीय शांति समिति की बैठक में कहीं।


दीपावली पर्व के मौके पर अग्निशमन केन्द्र को विशेष रूप चौकस रहने का निर्देश दिया गया। ताकि अगर कहीं अगलगी की घटना होती है तो जल्द वहां पहुंचकर आग पर काबू पाया जा सके। लोक आस्था के महापर्व छठ को देखते हुए शहर में अभी से छठ घाटों की साफ- सफाई करने एवं संपर्क पथों को दुरुस्त करने का निर्देश नप के ईओ को दिया गया। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में छठ घाटों की साफ सफाई के साथ संपर्क पथों को दुरुस्त कराने एवं खतरनाक छठ घाटों को चिन्हित कर गोताखोर को चयन करने की जिम्मेवारी बीडीओ व सीओ को दिया गया।


पर्व को देखते शहर के दोनों रेलवे फाटक को समय से बंद करने व खोलने की जिम्मेवारी जीआरपी, आरपीएफ सहित स्टेशन अधीक्षक को दिया गया। ताकि व्रतियों को छठ घाटों पर पूजा – अर्चना करने आने – जाने में कोई परेशानी नहीं हो।


द्वय अधिकारियों ने आमलोगों से सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए पर्व को आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील की है। पर्व के मौके पर किसी भी तरह के मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।
मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार सिंह, नप के ईओ सतीश रंजन, बीडीओ संदीप सौरव, सीओ विजय कुमार, नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर, कांग्रेस नेता ब्रजभूषण पांडेय, अब्दुल हाफिज अंसारी, भाकपा नेता श्याम बिहारी तिवारी, राजद नेता मोबारक अंसारी सहित सभी बीडीओ, सीओ एवं समिति सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!