Tuesday, September 24

दीपावली व छठ पूजा को लेकर रक्सौल प्रशासन ने की अनुमण्डल स्तरीय बैठक,शांति-सौहार्द अक्षुण्ण रखने पर बल!

रक्सौल।(vor desk)।दीपावली व छठ पर्व को ले कर रक्सौल प्रशासन ने शांति,सुव्यवस्था और सौहार्द के बीच सम्पन्न कराने को ले कर अनुमण्डल स्तरीय बैठक का आयोजन किया।


अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित सभागार में एसडीएम आरती व डीएसपी सह एएसपी प्रशिक्षु आईपीएस चन्द्र प्रकाश के संयुक्त नेतृत्व में यह बैठक हुई।आगामी दीपावली व लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के साथ रक्सौल व रामगढ़वा में पंचायत चुनाव को लेकर आयोजित शांति समिति की बैठक में अनुमंडल क्षेत्र के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी गण सम्मिलित हुए।

बैठक में एसडीएम व एएसपी ने सँयुक्त रूप से निर्देश दिया कि सभी पदाधिकारी दोनों पर्व के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे। वहीं इस बार पटाखों के अवैध विक्री व भंडारण को ले कर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। रक्सौल में इसके लिए सीओ विजय कुमार को जिम्मेवारी दी गई है। वहीं दीपावली के अवसर पर रक्सौल पीएचसी के मेडिकल टीम को सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया।

जबकि,छठ घाटों पर विधि व्यवस्था व कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के मद्देनजर मजिस्ट्रेट व पुलिस टीम की तैनाती होगी।जबकि रिस्क वाले छठ घाटों को चिन्हित कर वहां सभी पदाधिकारियों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है। छठ घाटों पर मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति भी रहेगी। छठ पूजा को ले कर सरिसवा नदी के प्रदूषण नियंत्रण व स्वच्छ जल प्रवाह के लिए नेपाल प्रशासन से उचित पहल पर भी चर्चा हुई।

देश विरोधी ताकतों व असमाजिक तत्वो पर नकेल के लिए भी निर्देशित किया गया,ताकि,सौहार्द न बिगड़े।

रक्सौल, रामगढ़वा व छौड़ा दानों प्रखण्ड में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व भयमुक्त ढंग से सम्पन्न कराने और पंचायत चुनाव को ले कर विधि व्यवस्था नही बिगड़ने देने के लिए रणनीति बनाई गई।

मौके पर डीसीएलआर रामदुलार राम, पीजीआरओ सह ईओ सतीश रंजन, कार्यपालक दंडाधिकारी सह अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह, अवर निबंधन पदाधिकारी संतोष कुमार, बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ विजय कुमार, जेएसएस मिथिलेश मेहता, इंस्पेक्टर शशिभूषण ठाकुर ,पीएचसी के प्रभारी डॉ. राजीव रंजन समेत अन्य प्रखंडों के पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!