Monday, October 7

डीएम के निर्देश पर रक्सौल की सड़कों पर ‘वन वे सिस्टम’ कल से, आदेश पर अमल के लिए बैठक में बनी रणनीति!

रक्सौल ।(vor desk )।शहर के बाटा चौक से लेकर नहर चौक तक ‘चांदनी चौक ‘बनाने के वायदे के साथ हो रहे सड़क निर्माण को लेकर रक्सौल वासी त्राहि त्राहि कर रहे हैं।रोज रोज दुर्घटना हो रही है।सड़क पर दिन भर महा जाम की स्थिति बनी हुई है।इस क्रम में सड़क निर्माण के नाम पर सड़क के पश्चिमी हिस्से को खोद कर त्योहार के समय बदहाल छोड़ दिया गया है।व्यापारी ,श्रद्धालु,आमजन,पर्यटक सभी परेशान हैं।

अब इस सड़क पर दशहरा के समय’ नर बली’न चढ़े ,इसको ले कर प्रशासन कुम्भकर्णी नींद से उनींदे स्थिति में जगी है।शहर में वन वे सिस्टम लागू करने की कवायद शुरू हुई है।

बताया गया है रक्सौल प्रशासन की अनुशंसा पर जिला प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है।
गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट के बाद विधायक प्रमोद सिन्हा ने प्रशासन के साथ सड़क के निरीक्षण के बाद विगत दिनों एक बैठक की थी।बावजूद स्थिति जस का तस था।

शहर में यातायात व्यवस्था को लेकर हो रही परेशानी को स्वीकारते हुए इसका निदान निकालने के लिए हुई पहल के तहत जिलाधिकारी सह जिला दंडाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक रक्सौल नगर में वनवे ट्राफिक व्यवस्था लागू करने का आदेश जारी किया है।

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक,शहर के मुख्य बाजार में सड़क निर्माण को लेकर खुदाई की जा रही हैं एक लेन की खुदाई करने की वजह से दूसरे लेन आवागमन चालू है। जिससे दबाव अधिक बढ़ गया है।इसी कड़ी में जारी आदेश के तहत दुर्गा पूजा तथा पंचायत चुनाव को देखते हुए 03दिसम्बर 2021 तक वनवे ट्राफिक व्यवस्था लागू रहेगी ।

अत्यधिक जाम की समस्या से निपटने दुर्गा पूजा एवं पंचायत चुनाव 2021 को देखते हुए यातायात को सुचारू करने हेतु नहर चौक से बाटा चौक की ओर वाहनों को सिर्फ आने एवं बाटा चौक से पश्चिमी रेलवे स्टेशन होते हुए ब्लॉक रोड की ओर जाने की व्यवस्था तथा नेपाल व कस्टम के तरफ से आने वाले वाहन को बाटा चौक से पश्चिमी रेलवे स्टेशन होते हुए ब्लॉक रोड कौड़िहार चौक से होकर नहर चौक तक वनवे ट्राफिक व्यवस्था लागू रहेगी।

यातायात को सुचारू रूप से लागू करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी आरती,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चन्द्र प्रकाश, कार्यपालक दण्डाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सह डीसीएलआर राम दुलार राम,अंचलाधिकारी विजय कुमार एवं पुलिस निरिक्षक सह थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर को निर्देशित कर दिया गया है।

इस बीच विधायक प्रमोद सिन्हा भी सक्रिय हो गए हैं।इस बीच बुधवार की शाम पुलिस-प्रशासन के अधिकारियो के साथ शहर के नगर परिषद प्रतिनिधियो व प्रबुद्धजनों की बैठक हुई,जिंसमें विधायक प्रमोद सिन्हा, नगर परिषद के पूर्व उपसभापति काशी नाथ प्रसाद, सीमा जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष महेश अग्रवाल समेत गण मान्य लोग उपस्थित रगे।बैठक में इस आदेश को त्वरित तौर पर लागू करने का निर्णय हुआ और इसकी रणनिति बनी।
रक्सौल नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सह डीसीएलआर राम दुलार राम ने बताया कि गुरुवार से शहर में वन वे सिस्टम लागू कर दिया जाएगा।इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!