Monday, October 7

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की रक्सौल शाखा द्वारा नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित!

…………………………………..


410 मरीजों की हुई नेत्र जाँच,102 मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयनित हुए मरीज


*नेपाल आँखा अस्पताल के सहयोग से लगा नेत्र जांच शिविर,नि:शुल्क दिया गया दवा एवं चश्मा

रक्सौल ।( vor desk )।अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की रक्सौल इकाई ने निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया।मंगलवार को श्री सत्य नारायण मारवाड़ी पंचायती मन्दिर के हॉल में ऊक्त शिविर का आयोजन आँखा अस्पताल के सौजन्य से हुआ।जिंसमे सैकड़ो महिला-पुरूष के नेत्र की जांच की गई।

मारवाड़ी युवा मंच के गठन उपरांत रक्तदान शिविर के बाद यह दूसरा शिविर आयोजित हुआ,जिसमे मोतियाबिंद से पीड़ित 102 चयनित मरीजो के नेत्र का निःशुल्क ऑपरेशन की घोषणा की गई।


साथ ही सभी रोगियों को समुचित नेत्र जाँच के बाद आवश्यक दवा एवं चश्मा वितरित किया गया ।मंच के अध्यक्ष कमल मस्करा ने बताया कि शिविर में नगर परिक्षेत्र समेत दूर-दराज ग्रामीण इलाकों से नेत्र परीक्षण के लिए भारी संख्या में मरीज पहुंचे। शिविर में नेपाल आँखा अस्पताल रक्सौल का चिकित्सीय दल ने आये हुए करीब 410 मरीजों की जाँच की तथा मंच द्वारा दवा एवं चश्मा भी उपलब्ध कराया। वहीं मंच के उपाध्यक्ष केशव अग्रवाल ने बताया कि मंच का नेत्र शिविर का आयोजन का मुख्य उद्देश्य गरीब , जरूरतमंदों एवं बुजुर्ग मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सा एवं उपलब्धता सुनिश्चित कराना है । मंच के सचिव नितिन सर्राफ ने बताया कि भविष्य में भी मानवता को समर्पित इस कार्यक्रम को जारी करने के मंच के सभी सदस्य वचनबद्ध हैं ।इस मौके पर मंच के गौरव ने मरीजों के अल्पाहार का पैकेट वितरित किया ।
इस मौके पर मंच के अध्यक्ष कमल मस्करा, उपाध्यक्ष केशव अग्रवाल,सह सचिव हिमांशु अग्रवाल,कोषाध्यक्ष नारायण अग्रवाल, नितिन अग्रवाल , दीपक जालान,
गौरांग रूँगटा, प्रतीक गोयल, सुमित धनोठिया ,ऋषि धनोठिया एवं मंच के कई अन्य सदस्य उपस्थित थे !।
इसकी जानकारी मंच के मीडिया प्रभारी नीलेश अग्रवाल ने दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!