Monday, October 7

स्वर्ण व्यवसायी कपिल देव सर्राफ व उनके रिश्तेदार चंदन के हत्या की गुत्थी उलझी,डीएसपी चन्द्र प्रकाश ने शुरू की जांच!

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल के जिला परिषद संख्या 1 के पूर्व जिला पार्षद पुतुल देवी के श्वसुर व शहर के नामी आभूषण दुकान श्री ज्वेलर्स के प्रोपराइटर कपिल देव प्रसाद सर्राफ और उनके एक रिश्तेदार चंदन पर सोमवार की देर संध्या सशस्त्र अपराधियो ने गोलाबारी कर दी।जिंसमे श्री सर्राफ गम्भीर रूप से जख्मी हो गए।जबकि, उनके रिश्ते के पोते चंदन की गोली लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई।घटना की सूचना से अफरा तफरी मच गई।ग्रामीणों के सहयोग से श्री सर्राफ को शहर के एसआरपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।जहां इलाज के क्रम में रात्रि 11 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया।शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया गया है।

दोनो के मौत की पुष्टि पूर्वी चंपारण के एसपी नवीन चन्द्र झा ने की है।जबकि,हॉस्पिटल में डीएसपी चन्द्र प्रकाश व इंस्पेक्टर शशिभूषण ठाकुर समेत अन्य पुलिस अधिकारी कैंप कर जांच में जुट गए हैं।

बताया गया है कि घटना देर शाम करीब साढ़े सात बजे तब घटी जब कपिल देव सर्राफ एक बाइक से अपने रिश्ते के पोता के साथ अपने पैतृक गांव परसौना तपसी जा रहे थे।चर्चा है कि एक जमीन की रजिस्ट्री कराने के बाद वे अपने गांव जा रहे थे।

इसी बीच रक्सौल प्रखण्ड के भेलाही के पास अवस्थित डिबनी घाट पुल के पास से लौकरिया जाने वाले रास्ते पर ज्यों ही बढ़े कि घात लगाए बैठे अपराधियों ने उन पर ताबड़ तोड़ गोलाबारी कर दी।

बताया गया कि गोली दोनो के सीने में लगी।पौत्र चंदन की तो घटनास्थल पर ही मौत हो गई।जबकि, श्री सर्राफ जख्मी हो कर खून से लथपथ तड़पते रहे।किसी तरह उन्हें अस्पताल लाया गया,जहां इलाज शुरू हुआ।लेकिन,बचाया नही जा सका।

हॉस्पिटल के निदेशक सह सर्जन डॉक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि दो गोली उनके सीने में लगी थी

सूत्रों ने बताया कि कपिल देव सर्राफ के सीने को छूते हुए एक गोली निकल गई थी।दूसरी गोली सीने में फंसी थी।वे पहले से हार्ट के मरीज थे।काफी प्रयासों के बाद भी उनकी जान नही बचाई जा सकी ।

इधर,श्री सर्राफ का जख्मी होने के बाद का एक वीडियो बयान भी सामने आया है।जिसमे बे जमीन के विवाद की चर्चा कर रहे हैं।तथा एक बाइक पर तीन लोगों के सवार रहने व गोली चलाने की बात कह रहे हैं ।
इसमे रक्सौल के दिनेश महासेठ व सिसवा के मधु यादव का नाम ले रहे हैं।जिसकी काफी चर्चा है।

इधर,नव पदस्थापित डीएसपी ने पत्रकारों से कहा कि अभी किसी को एक्यूजड कहना ठीक नही होगा।इस वीडियो बयान को आधार बना कर जांच की जाएगी।परिजनों का बयान लिया जाएगा।पुलिस मामले की जांच में जुटी है।जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इधर,मृतक की विधवा पतोहू व पूर्व जिला पार्षद पुतूल देवी व बेटे विजय सर्राफ समेत परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

बता दे कि कपिल देव सर्राफ की मौत से यह परिवार दोहरे सदमे में है।क्योंकि करीब दो दशक पहले मृतक के बड़े बेटे अजय सर्राफ की श्री ज्वेलर्स दुकान में ही अपराधियो ने लूट के दौरान गोली मार कर हत्या कर दी थी।उस मनहूस शाम ने पुतुल देवी को विधवा बना दिया था।सोमवार की शाम की गोलीबारी ने परिवार से अभिभावक का साया छीन लिया।

बताते हैं कि इस बार कपिल देव सर्राफ के परसौना तपसी के मुखिया पद से उम्मीदवारी की चर्चा तेज थी।सियासत में उनकी सक्रियता पहले से रही है।पहले भी उन पर हमले हो चुके थे।ऐसे में यह जांच का विषय है कि हत्या के पीछे सियासी व चुनावी अदावत है या फिर जमीनी विवाद!सच तो पुलिसिया जांच के बाद ही सामने आएगा।

इस बीच ,इस कांड से पहले बीते दिनों स्व सर्राफ से जुड़े एक जमीन के विवाद में एक पंचायती की भी चर्चा तेज है,जिसमे ‘नकली पुलिस ऑफिसर के कथित फोन’ व और ‘सियासी दखल’ की चर्चा भी दबे जुबान से खूब हो रही है।जिस पर पुलिस की नजर बनी हुई है।यदि निष्पक्ष जांच हुई तो निश्चय ही एक बड़ा खुलासा सम्भव है।

लेकिन,इस घटना से रक्सौल में आक्रोश व्याप्त हो गया और इसकी निंदा हो रही है।इस बीच कांग्रेस नेता सह पूर्व विधान सभा प्रत्याशी राम बाबू यादव ने घटना की निंदा करते हुए बिहार में जंगल राज होने का आरोप मढ़ते हुए सरकार से घटना की निष्पक्ष जांच करा कर न्याय दिलाने की मांग की है।उन्होंने कहा है कि हम चुप नही बैठेंगे।इस दोहरे हत्या के खिलाफ हम सड़क पर उतरेंगे।उन्होंने कहा कि आज सोमवार को एक ही दिन रक्सौल अनुमण्डल में तीन हत्या हो गई।सुबह पूर्व वार्ड सदस्य बुनी लाल साह की रामगढ़वा पिपराती चौक पर गोली मार कर हत्या की गई थी,शाम में इन दोनों की हत्या हो गई।पुलिस -प्रशासन मुहं ताक रही है।इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!