Tuesday, October 8

नेपाल के वीरगंज स्थित स्टील फैक्ट्री में बॉयलर विस्फोट की घटना में 14 भारतीय सहित कुल 15 मजदूर झुलसे

*घायल भारतीय मजदूर बिहार,यूपी व उड़ीसा के ,इलाज जारी

रक्सौल।( vor desk )।नेपाल के पर्सा जिला अंतर्गत जगन्नाथपुर स्थित सर्वोत्तम स्टील प्राइवेट लिमिटेड नामक फैक्ट्री में लोहा का कचरा गलाने वाले बॉयलर में हुई विस्फोट व आगलगी की घटना में 14 भारतीय कामगार सहित कुल 15 लोग झुलस गए। जिसमे से 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। सभी का इलाज स्थानीय हॉस्पिटल में चल रहा है।


मिली जानकारी के मुताबिक,गुरुवार के दिन में करीब 1 बजे फैक्ट्री के गैस प्लांट में अवस्थित बॉयलर में तेज आवाज के साथ विस्फोट की घटना इलाका दहल गया। घटना से फैक्ट्री में आग भी लग गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व फायरबिग्रेड के दस्ते पहुंच गए। फैक्ट्री में हुई आगलगी पर जल्द ही काबू पा लिया गया ।पर कई कामगार बुरी तरह झुलस गए व जख्मी हो गए।तड़पते स्थिती में उन्हें वीरगंज स्थित नारायणी व्योधा हॉस्पिटल लाया गया।जहां इलाज जारी है।

सूचना के मुताबिक,करीब आधा दर्जन मरीजो को इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।पर्सा जिला के एसपी बेल बहादुर पांडे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 14 भारतीय व 1नेपाली मजदूर इस घटना में जख्मी हैं।जिसमे 7 की स्थिति गम्भीर है।सभी का उपचार जारी है।


भारतीय दूतावास सहित नेपाल के पर्सा जिला की पुलिस प्रशासन की टीम घटना की गंभीरता को देखते हुए सजग है ।सभी घायलों का इलाज अपनी देख रेख में करा रहे है।( रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!