Tuesday, October 8

वीरगंज उद्योग वाणिज्य संघ ने की रक्सौल से सुपर फास्ट ट्रेन चलाने की मांग!

रक्सौल।( vor desk )। वीरगंज उद्योग वाणिज्य संघ सत्याग्रह व मिथिला एक्सप्रेस को क्रमशः दरभंगा और सीतामढ़ी से चलाने की कथित योजना को ले कर चिंतित है।संघ के पदाधिकारीयों का कहना है कि सीमाई क्षेत्र की जनता के हित मे यह कदम उचित नही।संघ के उपाध्यक्ष माधव राजपाल का कहना है कि रक्सौल से इन दोनो ट्रेन के चलने से नेपाल के नागरिको को भी सुविधा है।हम लगातार सुपर फास्ट ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि जन भावनाओ को समझने की जरूरत है।सत्याग्रह व मिथिला एक्सप्रेस को रक्सौल से ही परिचालित किया जाना चाहिए।

इस बीच,संघ के एक शिष्ट मंडल ने पश्चिम चम्पारण के सांसद सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल से मंगलवार को मिल कर रक्सौल से दिल्ली के लिए सुपरफास्ट ट्रेन चलाने व रक्सौल एयरपोर्ट को सुचारू कर उड़ान सेवा शुरू करने की मांग भी की ।

संघ ने रक्सौल बॉर्डर पर गेटवे ऑफ इंडिया ( प्रवेश द्वार )के शीघ्र निर्माण की मांग पर जोर भी दिया।

इसके साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए रक्सौल से मोतिहारी तक फोर लेन सड़क निर्माण की मांग भी की है।

इस दौरान हैप्पी बॉर्डर के बारे में ध्यानाकर्षण कराते हुए संघ के अध्यक्ष सुबोध गुप्ता ने कहा कि सीमाई जनता के जीवन स्तर को उठाने व सर्वांगीण विकास के लिए विशेष योजना की जरूरत है।

शिष्टमंडल में संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिलकुमार अग्रवाल (पटवारी), उपाध्यक्ष हरि गौतम, माधव राजपाल आदि शामिल थे।

इस दौरान चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण गुप्ता ,महासचिव आलोक श्रीवास्तव व सचिव राज कुमार गुप्ता के साथ सीमा क्षेत्र की समस्या के लिए एक जुट होने की प्रतिबद्घता जताई।

इन मसलों पर सांसद डॉ जायसवाल व एडीआरएम जफर आलम ने संघ को इस दिशा में सकरात्मक पहल का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!