Tuesday, October 8

भूखों को भोजन करा कर स्वच्छ रक्सौल ने सेवा की दी है सीख:लवली गुप्ता

रक्सौल।( vor desk )।स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा गरीबो को निःशुल्क भोजन की श्रृंखला में खीर -पूरी की भोज दी गई।साथ ही गरीब -असहाय लोगों के लिए जून माह से चल रहे लँगर में आर्थिक सहयोग करने के साथ ही खिलाने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कई सहयोगियों को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया गया।बता दे कि प्रतिदिन इस लँगर मे करीब सौ लोग निःशुल्क भोजन करते हैं ।

इसमे परी कुमारी समेत तीन बच्चों को भी सम्मानित किया गया।जिन्होंने अपने गुल्लक के पैसे सहयोग में दिए।परी ने अपने जन्म दिन पर सहयोग राशि दी थी।वहीं,संस्था के टिकाकरण में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए जीएनएम को भी प्रशस्ति पत्र दिया गया।

बतौर मुख्य अतिथि पीएचसी प्रभारी डॉ0 एसके सिंह व कांग्रेस पार्टी की नेत्री लवली देवी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।इस मौके पर कांग्रेस नेत्री लवली देवी ने अपने सम्बोधन में कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है।लॉक डाउन से ले अब तक संस्था ने असहाय लोगों को भोजन करा कर न केवल पुण्य का कार्य किया है,बल्कि,समाज में सेवा करने की सीख भी दी है,क्योंकि,धनकुबेर पैसे रखने के बावजूद मानव सेवा के लिए दिल नही खोल पाते।लेकिन,जन सहयोग से यह महती कार्य निरतंर चल रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के सचिव डॉ मुराद आलम ने किया।इस दौरान संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन में कहा कि संस्था इस अभियान को निरंतरता देने की कोशिश की है,जो,जनसहयोग के बिना सम्भव नही है।उन्होंने कहा कि हम भरपेट खाएं और हमारे सामने कोई भूखा सो जाएं,यह उचित नहीं।

इस अवसर पर रक्सौल स्टेशन परिसर में आयोजित शिविर में बिना पहचान वाले लोगों को कोविड का टीका भी दिया गया।,जिसमे संस्था सदस्यों ने सक्रिय भूमिका निभाई।

इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता सोमेश्वर कुशवाहा,नुरुल्लाह खान, ,जेएसएस मिथिलेश कुमार मेहता,कांग्रेस नेता जितेंद्र किशोर बबलू,जद यू नेता सन्नी पटेल,उषा श्रीवास्तव, सुनील कुशवाहा,सुमित सर्राफ,कृषणा रौनियार,राजकुमार,अरविंद गुप्ता, आलोक श्रीवास्तव, अमलेश कुमार, समेत संस्था के सक्रिय सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!