Tuesday, October 8

गांवों की महिलाएं वैक्सीन के लिए शहर की लगा रहीं चक्कर,विशेष शिविर में भी कुव्यवस्था!

महिलाओं के लिए आयोजित टिकाकरण शिविर में अफरातफरी के बीच हुआ टिकाकरण

रक्सौल।(vor desk )।रक्सौल पीएचसी द्वारा एक ओर जहां बिना सूचना जारी किए विभिन्न वैक्सिनेशन सत्र आयोजित करने से लोगों में क्षोभ व आक्रोश है।वहीं,प्रखण्ड में आयोजित विभिन्न टिकाकरण शिविर के साथ ही शहर के आर्य कन्या मध्य विद्यालय में महिलाओं के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा।

जिसमें जम कर हो हल्ला व धक्का मुक्की व अफरातफरी की स्थिति रही।रक्सौल बीडीओ सन्दीप सौरभ के पहल पर इंस्पेक्टर शशिभूषण ठाकुर ने महिला पुलिस बल की तैनाती की।जिसके बाद भी भीड़ बेकाबू रही।सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही।

बताया गया कि भीषण गर्मी के बीच बिना पेय जल और पंखे के टिकाकरण सत्र आयोजित हुआ।शुक्रवार को इस शिविर में करीब 414 महिलाओं को वैक्सीन दिया गया।वहीं, डीसीएलआर राम दुलार राम व कार्यपालक दण्डाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह ने शिविर का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश भी दिए।बावजूद,शनिवार को भी सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन के साथ पेय जल आदि की कमी की शिकायत मिली।


इस बीच शिविर की मोनेटरिंग स्वास्थ्य प्रबन्धक आशिष कुमार समेत अन्य करते दिखे।उन्होंने बताया कि जिला में पहली बार महिलाओं के टिकाकरण के लिए अलग शिविर लगाया गया है,जिससे उनके टिकाकरण में सहूलियत हो रही है।
हालांकि,देर शाम तक महिलाओं की भीड़ जमी रही।भीड़ के कारण अनेको महिलाएं लौट गईं।दूसरी ओर,महिलाओं को जहां राहत तो मिली है,लेकिन,इस शिविर में शहर की अपेक्षा ज्यादातर ग्रामीण महिलाएं पहुंच रही हैं,जिन्हें गावँ पंचायत से शहर का चक्कर लगाना पड़ रहा है।जबकि, पंचायतों में विशेष शिविर लगा कर उनका टिकाकरण सहज ढंग से किया जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!