Tuesday, October 8

विद्यालय प्रबंधन समिति के गठन हेतु विधायक प्रमोद सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित,शिक्षा की बेहतरी का संकल्प!

रक्सौल।(vor desk ) ।रक्सौल के अनुमण्डल कार्यालय परिसर स्थित इंडोर स्टेडियम में क्षेत्रीय विधायक सह रक्सौल विधानसभा अंतर्गत सभी उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार समेत विधानसभा क्षेत्र के आदापुर एवं रक्सौल प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, सभी बीआरसी एवं पूरे विधानसभा के सभी प्रधानाध्यापकों के साथ स्कूल के प्रबंधन समिति के गठन के लेकर चर्चा हुई। सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने एक स्वर में समिति को गठन करने का निर्णय को स्वीकृति दी।

वहीं,विधायक श्री सिन्हा ने शिक्षा व शिक्षण संस्थानो की बेहतरी की प्रतिबद्धता दुहराते हुए कहा कि सभी विद्यालयों के शैक्षणिक व्यस्था को चुस्त दुरुस्त करना हम सबकी प्रथमिकता होनी चाहिए। विद्यालयों के विकाश कार्यों के लिए लगातार शिक्षा मंत्री जी के संपर्क में हूँ। अगले सत्र में हजारीमल हाई स्कूल के पूर्णोद्धार के लिए प्रयासरत हूँ। साथ ही एस०सी० एस०टी० कन्या आवासीय विद्यालय की स्थापना के लिए भी जोर शोर से प्रयास कर रहा हूँ। आशा है अगले वित्तिय सत्र में रक्सौल के लिए इस महत्वकांक्षी योजना को लागू करवा लूँगा। मौके पर उपस्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने सभी को सम्बोधित कहते हुए प्रबंधन समिति का गठन विधायक महोदय के अध्यक्षता में शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया।

बता दे कि बिहार राजकीय माध्यमिक विद्यालय ( प्रबंध एवं नियंत्रण अधिनियम) 1981 की धारा 6 एवं 7 के प्रावधानों के अनुसार राजकीय कृत/ परियोजना एवं उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रबंध समिति का गठन प्रावधानित है। जिसको ले कर शिक्षा विभाग द्वारा अब तक प्रबंध समिति का गठन नही किये जाने पर विधायक श्री सिन्हा ने सवाल उठाते हुए कहा था कि इसके गठन नही होने से विद्यालय की प्रबंध व्यवस्था एवं विकास का कार्य प्रभावित होता है,जो गम्भीर विषय है। जिसके बाद उक्त बैठक आयोजित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!