Tuesday, October 8

अमृत महोत्सव के अवसर पर राष्ट्र गान का विशेष आयोजन,भाजपा नेता राजकुमार गुप्ता ने शुरू किया जन जागरूकता मुहिम

रक्सौल।( vor desk )।आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आजादी के जश्न को यादगार बनाने के लिए भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा एक विशिष्ट पहल की गई है,जिसमे सामूहिक राष्ट्र गान का आयोजन कर उसे मोदी सरकार द्वारा अधिकृत किये गए वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है।
बताया गया है कि जन भागीदारी बढ़ाने हेतु राष्ट्रगान से जुड़ी इस अनूठी पहल का उद्देश्य सभी भारतीयों में गर्व और एकता की भावना भरना है।
इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के व्यवसायिक प्रकोष्ठ के आईटी सेल के प्रदेश प्रभारी व इंडो नेपाल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता द्वारा अपने कार्यस्थल पर प्रतिदिन की तरह गुरुवार को भी सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन किया गया। इस संदर्भ में श्री गुप्ता ने दावा किया कि पिछले 11 साल से हमारे कार्यस्थल पर प्रतिदिन सुबह 11:00 बजे राष्ट्रगान के बाद ही व्यवसायिक कार्य शुरू होता है। यह सिलसिला 2010 से श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस के दिन से शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि हमारे लिए राष्ट्र राष्ट्रगान सर्वप्रथम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के प्रत्येक नागरिकों से इस मुहिम से सोशल मीडिया के द्वारा जुड़ने का आह्वान किया है।उन्होंने अपील किया है कि सभी लोग डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू राष्ट्रगान डॉट इन पर राष्ट्रगान के साथ अपना वीडियो अपलोड करें तथा आजादी के अमृत महोत्सव का हिस्सा बने ।उनके मुताबिक,इस अभियान के तहत आज विशेष तौर पर राष्ट्र गान आयोजित हुआ और लोगों को जागरूक करने का भी अभियान शुरू किया गया है ।इस अवसर पर भाजपा के नगर अध्यक्ष कन्हैया सर्राफ़ व महामंत्री कमलेश कुमार ने कहा आज का दिन बहुत ही ऐतिहासिक है ।आज ही के दिन 2 साल पहले धारा 370 हटा और 1 साल पहले भव्य श्री राम मंदिर का शिलान्यास हुआ है ।आज ही भारत ने ओलंपिक में 41 साल बाद पदक प्राप्त किया है ।इसलिए सभी भारतीयों के लिए यह दिन गौरव का दिन है। इसे हम एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मना रहे हैं ।इस अवसर पर कपड़ा बैंक की निदेशिका ज्योति राज, ध्रुव प्रसाद ,धीरज पटेल ,देश बंधु गुप्ता ,मनीष कुमार ,रविंद्र कुमार, रामकुमार, अनीश कुमार, मनोज प्रसाद ,रोहित दास, कृष्णा दास ,आकाश कुमार, संतोष कुमार ,प्रिंस कुमार, सुनील कुमार ,सौरभ गुप्ता, हंसराज गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!