Saturday, October 12

रक्सौल नगर परिषद पूर्वी चंपारण जिले का पहला शत प्रतिशत टिकाकरण वाला नगर निकाय बना

रक्सौल।( vor desk )।पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के निर्देशानुसार रक्सौल शहर व पीपराकोठी प्रखंड में मेगा कैंप आयोजित कर 18 वर्ष से ऊपर आयु के सभी लोगों(महिला एवं पुरुष) का कोरोना टीकाकरण पूरा हो गया।

जिला प्रशासन के मुताबिक,बनकटवा के बाद पीपराकोठी जिले का दूसरा शत प्रतिशत टीकाकरण वाला प्रखंड एवं रक्सौल नगर परिषद जिला का पहला शत प्रतिशत टीकाकरण वाला नगर निकाय बन गया है।

जो लोग किसी कारण वश टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, उनका टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ,रक्सौल व पिपराकोठी में कराया जाएगा।

इधर,रक्सौल अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ आरती के नेतृत्व में बैठक कर 4 जुलाई को भी रक्सौल नगर में कैम्प लगाने का निर्णय लिया गया। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि 4 जुलाई को विशेष शिविर लगा कर रक्सौल नगर में छुटे हुए लोगों का टिकाकरण किया जाएगा।

इस बाबत रक्सौल के कार्यपालक दंडाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह ने बताया कि रक्सौल नगर में केसीटीसी कॉलेज केंद्र स्थित टिकाकरण केंद्र व मुख्य पथ स्थित आदर्श टिकाकरण केंद्र के अलावें नगर के वार्ड 6 से 20 तक के सभी साइट पर 4 जुलाई को टिकाकरण किया जाएगा।इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि अब नगर के मुख्य पथ पर छुटे हुए लोगों व राहगीरों के टिकाकरण के लिए टिका केंद्र बनाया जाएगा,जिसके लिए स्थल चयन करने की प्रक्रिया जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!