Sunday, October 13

चाइनीज ड्रोन कैमरा के साथ इंडो-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी ने तीन युवकों को किया गिरफ्तार

रक्सौल।( vor desk)।जम्मू कश्मीर में ड्रोन से हुए आतंकी हमला के बाद से ही बिहार- नेपाल सीमा के सीमाई इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है ।इसी बीच नेपाल बॉर्डर से लगे पूर्वी चंपारण जिला की सुरक्षा में लगे एस एस बी के 20 वी बटालियन को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है ।
सोमवार की शाम में नेपाल से एक चार चक्का गाड़ी से आ रहे तीन लोगों को एसएसबी ने रोका और जाच के क्रम में उनके गाड़ी के डिक्की से 8 पैकेट में 8 पीस चाइनीज ड्रोन कैमरा को जपत किया गया ।पर एसएसबी के पूछताछ में उनके द्वारा कुछ भी नही बताया गया। तस्करी का मामला मानते हुए गाड़ी, ड्रोन समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर आगे की कार्यवाही के लिए कुडवा चैनपुर थानां को सौप दिया गया है।
इस संबंध में कुडवा चैनपुर के दयानंद कुशवाहा ने थाना में दर्ज केश में बताया कि 26 जून को उन्हें सूचना मिली कि भारतीय सीमा के पिलर संख्या 848 के पास से एक भारतीय नम्बर की गाड़ी -बीआर 06a3210 से तस्करी का कुछ सामान आ रहा है। जांच के क्रम में गाड़ी से आठ डब्बे में रखे ड्रोन कैमरा पाया गया। जिसके बारे में तीनों से पूछताछ की गई तो कोई संतोष जनक जवाब नही दे सके ।


इस संबंध में कुडवा चेनपुर के पुलिस अधिकारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि एस एस बी ने तीन लोगों को गाड़ी एव आठ ड्रोन कैमरा के साथ सौपा है ।जिन पर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।
जम्मू में हुए आतंकी हमला के बाद नेपाल के रास्ते भारतीय सीमा में ड्रोन के मिलने से सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है। इस मामले में तीनों से पूछताछ में जुट गई है।जिला के कुण्डवा चैनपुर के सीमाई इलाके की सुरक्षा का दायित्व 20 वी बटालियन एस एस बी की है, जिसके द्वारा अपने स्तर से सुरक्षा बढा दी गई है ।
यहां बता दे कि कोविड 19 को देखते हुए नेपाल सरकार ने अपने सभी पडोसी देश भारत सहित अन्य देश की सीमा को सील कर रखा है,किसी भी आम जन को नेपाल आने जाने की अनुमति नही पर उसके बावजूद भी तस्कर अपने मंसूबो को पूरा करने में जुटे दिखते है।इधर, गिरफ्तार लोगों की पहचान सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया निवासी विक्की कुमार ,राहुल कुमार और पूर्वी चंपारण के इसी थाना क्षेत्र के कुंडवा चैनपुर के कृष्णनंदन कुमार के रूप में हुई है।इस मामले को ले कर सनसनी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!