Friday, October 18

आमोदेई में ग्रामीण टिका लेने से कर रहे थे परहेज, जागरूकता अभियान के बाद दो दिनों में 400 लोगों ने लिया टिका!

रक्सौल।(vor desk )।अफवाह और अशिक्षा के कारण कोविन टिकाकरण पर बुरा असर पड़ रहा है,जिसको ले कर रक्सौल एसडीओ आरती लगातार मुहिम चला कर लोगों को जागरूक कर रही हैं कि टिका का कोई साइड इफेक्ट नही है।यह निःशुल्क है और पूरी तरह सुरक्षित है।

एसडीओ आरती का फोकस अल्पसंख्यक और पिछड़ी बस्तियों पर है,जहां ,टिकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए जोर शोर से अभियान चल रहा है।

इसी क्रम में रामगढ़वा प्रखण्ड के आमोदेई में जागरूकता अभियान चलाया गया।टिका एक्सप्रेस की टीम वहां शुक्रवार और शनिवार को टिकाकरण किया।

इसमे खुद एसडीओ आरती ,बीडीओ राकेश व आरबीएसके की टीम इसमे सक्रिय रही।

रक्सौल के रहने वाले जाने माने चिकित्सक व रामगढ़वा पीएचसी के प्रभारी डॉ प्रहस्त कुमार के नेतृत्व में आरबीएसके की टीम ने रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण किया।

इस टीम में डॉ सीबी कुमार, नेयाज आलम,एएनएम सीमा कुमारी शामिल थे।

इस टीम द्वारा शुक्रवार को कुल 180 लोगों का टिकाकरण हुआ।जबकि, शनिवार को कुल 220 लोगों का टिकाकरण किया गया।
इसमे 45 से अधिक के 160 व 18 से ऊपर के 60 लोगों का टिकाकरण हुआ।

यह शिविर आमोदेई के उर्दू स्कूल व विहंबरा पुर वार्ड 11 में आयोजित हुआ।

गौरतलब है कि आमोदेई में लोग टिकाकरण में हिस्सा लेने आनाकानी कर रहे थे।मेडिकल टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।पूरे गावँ में इस विपरीत स्थिति को देखते जब जागरूकता अभियान के तहत जनसम्पर्क व बैठक आयोजित हुई,तो,न केवल नकरात्मक भ्रांतियां मिटी और टिकाकरण की रफ्तार बढ़ गई।साथ ही दूसरों को भी टिका लेने के लिए प्रेरित करने लगे हैं।इस अभियान में डीसीएलआर राम दुलार राम व कार्यपालक दण्डाधिकारी सन्तोष कुमार की सक्रिय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!