Monday, September 23

कांग्रेस नेता इमरान प्रताप गढ़ी ने कहा-गांधी की धरती से सामाजिक न्याय की सरकार को जनादेश दीजिये..तेजस्वी को सीएम व रामबाबू यादव को विधायक बनाइये!

रक्सौल।( vor desk )”दायरे से सिमट के आया है, हर रिवायत से हट के आया है, आंधियो को यह खबर कर दो शेर वापस पलट के आएगा।”उक्त शेर ओ शायरी के साथ जब कांग्रेस प्रत्याशी राम बाबू यादव के समर्थन में इमरान प्रताप गढ़ी ने महागठबन्धन से वोट की अपील की,तो,पूरे पंडाल से हजारों आवाज आई -हां-हाँ क्यों नहीं!उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का गढ़ रहा है।भाई रामबाबू यादव को जीता कर एक बार फिर जीता कर यह संदेश दीजिए कि यह धरती सत्य,अहिंसा और न्याय का है।यहां नफरतों और गुमराह करने वालों की नही चलेगी।

दरअसल,गुरुवार को रक्सौल के मेन रोड मनोकामना मंदिर के समीप महागठबंधन का चुनावी सभा हुआ ।इसमे पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी आना था।लेकिन,उनके कार्यक्रम की अनुमति दिए जाने के बावजूद उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की इजाजत नही मिली।जिससे उन्हें देखने सुनने आये हजारों लोग निराश दिखे और उनका रोष भी दिखा।जनसभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।कोरोना के खौफ को धता बताते हुए वे इमरान प्रताप गढ़ी को गौर से सुना और शेर ओ शायरी के साथ सम्बोधन पर गर्म जोशी दिखाते हुए हौसलाफजाई में नजर आए।खूब तालियाँ बजी और नारे लगे।

महागठबन्धन की ओर से यह एक मात्र स्टार प्रचारक की जन सभा थी।चुनाव प्रचार के आखिरी दिन इस विशाल सभा मे अकेले पहुंचे हिंदुस्तान के मशहूर शायर व कांग्रेस नेता इमरान प्रताप गढ़ी ने शमां बांध दिया।उन्होंने मंच से आह्वान करते हुए कहा इस बार पन्द्रह सालो से चल रही नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकना है। और भाई रामबाबू यादव को रक्सौल का विधायक व तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाना है ।

उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की जनता सब कुछ बर्दाश्त कर सकती है ,लेकिन गद्दारी कभी बर्दास्त नही कर सकती। लालू यादव मरते दम तक साम्प्रदायिक ताकतों से हाथ नही मिला सकते। उन्होंने कहां कि 2015 के विधानसभा चुनाव में लालू जी के पार्टी को अधिक सीट आने के बावजूद नीतीश कुमार को सीएम बनाया। लेकिन नीतीश गद्दारी निकले।उन्होंने साम्प्रदायिक ताकतों से हाथ मिला लिया।अब भाजपा ने भी गुपचुप तरीके से चिराग से मिलकर नीतीश की विदाई तय कर दी है।उन्होंने कहा कि अब नीतीश जी की कुर्सी खतरे में है।वे भाजपा के साजिश में फंस चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पटना -दिल्ली में बैठे लोग तेजस्वी से डरते है तभी तो एक तेजस्वी के हेलीकॉप्टर के पीछे नीतीश और मोदी के डबल इंजन सरकार के तीस हेलीकॉप्टर घूम रहे है। उन्होंने अपने शायरी के माध्यम से डबल इंजन सरकार की कारगुजारियों को उजागर किया और सामाजिक न्याय की सरकार बनाने पर जोर दिया।जिस पर खूब तालियाँ मिली।

मंच की अध्यक्षता कांग्रेस जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ला एवम मंच संचालन कांग्रेस रक्सौल प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रजभूषण पांडेय ने किया ।वही राजद जिला अध्यक्ष सुरेश प्रसाद यादव ने कहा कि कोरोना काल मे जब हमारे बिहार के भाई बाहर फसे हुए थे उस समय हमारे मुख्यमंत्री द्वारा उनके साथ सौतेला ब्यवहार किया गया ।उनको सपरिवार राज्य से बाहर भूखे तपडने के लिए बिबस किया गया।लोग यह भूले नही हैं,इसका जवाब यहां की जनता वोट से देगी।

इस मंच से कांग्रेस नेता व महागठबन्धन प्रत्याशी राम बाबू यादव ने नपे तुले शब्दों में मार्मिक अपील में कहा कि बस एक मौका दीजिये।यदि मैंने सूरत नही बदली, तो,अगले बार मुझे बदल दीजियेगा।उन्होंने कहा कि मैं रक्सौल की सेवा में हमेशा रहा हूँ,सँघर्ष से कभी पीछे नही हटा।इस बार महागठबन्धन ने मुझे मौका दिया,तो,आप मुझे आशीर्वाद दीजिये।उन्होंने कहा कि आपका बेटा, आपका भाई आपके विश्वास को नही टूटने देगा।मेरा वायदा है कि मैं रक्सौल की तकदीर बदल दूंगा।

मंच पर राजद नेता डॉ नदीम,प्रदेश महासचिव फखहरुद्दीन आलम,सैफुल आज़म,मंजू साह, विजय यादव,लवली साह, नुरुल्लाह खान,रवि मस्करा,अखिलेश दयाल,बिट्टू यादव,अनिल यादव,मुबारक अंसारी,मुमताज अहमद,रामएकबाल रॉय सहित महागठबन्ध के सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!