Monday, September 23

पोस्टल बैलेट से रक्सौल व नरकटिया विधान सभा क्षेत्र के बुजर्ग व दिव्यांगजनो ने किया मतदान,10 नवम्बर को आएगा चुनाव परिणाम!

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल 10 व नरकटिया 12 विधान सभा क्षेत्र में 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के वृद्ध व दिव्यांग के लिए मंगलवार को पोस्टल बैलेट पेपर से निर्वाचन कराया गया।उक्त जानकारी अनुमंडल के अवर निर्वाची पदाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह ने दी।उन्होंने बताया कि 7 नवम्बर को होने तीसरे चरण के चुनाव के लिए यह मतदान सम्पन्न हुआ।जिसकी मतगणना 10 नवम्बर को होगी।उन्होंने बताया कि रक्सौल में कुल 6 पोलिंग पार्टी अलग अलग क्षेत्रों मे मतदान कराया।

उन्होंने बताया कि रक्सौल विधान सभा क्षेत्र 10 में कुल 67 वोटर हैं।जिसमे 62 लोगों ने मतदान किया।

वहीं,नरकटिया विधान सभा क्षेत्र संख्या 12 में कुल 89 वोटर हैं।जिसमे 87 लोगों ने मतदान किया।

उन्होंने बताया कि ये वोटर वृद्ध व दिव्यांग थे।जो बूथ पर पहुँच सकने में असमर्थ थे।चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार उनकी सूची बनाई गई थी जिसके आधार पर पोलिंग पार्टी ने घर घर जा कर मतदान कराया।

पोलिंग पार्टी में मतदानकर्मी, पुलिस पदाधिकारी व कैमरामैन मौजूद थे।

घर घर वोट कराती दिखी पोलिंग पार्टी:

रक्सौल विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न बूथ अंतर्गत घरों में पहुंच कर पोलिंग पार्टी ने
पोस्टल बैलेट से चुनाव कराया।जिसे मतदान के बाद विधिवत सील कर दिया गया।इस दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार,पुलिस पदाधिकारी वेधा भारती,पोलिंग ऑफिसर निशांत कुमार सिंह,दीपक कुमार,वीडियो ग्राफर संतोष कुमार मौजूद थे।पार्टी नम्बर 03 के देख रेख में रक्सौल के बूथ संख्या 90,92,94,95,97,99,100,101,102 पर कुल 10 वोटरों ने मतदान किया।बताया गया कि इसी तरह अन्य पोलिंग पार्टियों ने भी अपने अपने बूथ क्षेत्र में मतदान कराया।

वोटर दिव्यांग शिवजी प्रसाद केशरी(बूथ नम्बर 94 ),80 वर्षीय चनर ठाकुर(बूथ संख्या 90 ),दिव्यांग राम बदन देवी( बूथ संख्या 101 ) ने इस दौरान हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि पहली बार हमारे दरवाजे पर हमें वोट की सुविधा मिली।आज तक कभी ऐसा नही हुआ था।उन्होंने कहा-हमे बूथ पर जाने में काफी दिक्कत होती थी।इससे हम काफी खुश हैं।

बता दे कि मतदान केंद्रों के बीएलओ ने यह सूची बनाई थी।जिस आधार पर वोटरों को सरकार की घर घर मतदान की सुविधा से अवगत कराया ।जिसमे उनकी सहमति बनने पर यह मतदान कार्य कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!