Saturday, September 21

नजरे सद्दाम गैंग की जम्मू-कश्मीर चुनाव में जाली नोटों को खपाने की थी बड़ी तैयारी,इसी कड़ी में दो लाख की खेप लाई गई थी रक्सौल!

रक्सौल।(vor desk)।केंद्रीय खुफिया विभाग की सूचना पर मोतिहारी पुलिस ने जाली नोट के  पाकिस्तान कनेक्शन पर चोट किया है। रक्सौल बॉर्डर से जाली नोट के साथ जाली नोट सरगना नजरे सद्दाम समेत तीन लोगों के पकड़े जाने के बाद मिले इनपुट में सामने आया है कि जम्मू-कश्मीर चुनाव में जाली नोटों को खपाने की बड़ी तैयारी थी।इसी कड़ी में यह खेप रक्सौल आई थी।

बता दे कि मिल्ट्री इंटलीजेंस के गोपनीय सूचना पर मोतिहारी पुलिस ने रक्सौल बॉर्डर से 2 लाख जाली नोट के साथ तीन तस्कर को उस वक्त  गिरफ़्तार किया जब वो  नेपाल से रुपए से भरा बैग  लेकर हरैया बॉर्डर से भारत मे प्रवेश कर रहे थे। जाली नोट के पाकिस्तान कनेक्शन का मुख्य किरदार नजरे सद्दाम भी मोतिहारीं पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। नजरे सद्दाम भागलपुर के भीकनपुर गुमटी नंबर 3 के पास का रहने वाला है। नजरे सद्दाम के बारे में बताया जाता है कि वो सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई कर रखा है।वह जल्दी करोड़पति बनने के लालच में जाली नोट के धन्धे में आ गया है। नजरे सद्दाम सहित गिरफ्तार हुए तीनो आरोपियों से कई  सुरक्षा एजेंसी मोतिहारी में  गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ कर रही है। मिलिट्री इंटलीजेंस के अलावा आईबी के अधिकारी भी पूछताछ में शामिल बताए गए है।

नजरे सद्दाम पिछले तीन महीनों से भारी मात्रा में जाली नोट के साथ भारत मे प्रवेश की प्लांनिग कर रहा था जिसका  इनपुट जम्मू के उधमपुर से  मिलिट्री इंटलीजेंस  को मिली थी। उसके बाद मिल्ट्री एवं आईबी की इंटलीजेंस  की कई टीम लागातार रक्सौल बॉर्डर पर नजर बनाये हुए  थी। मिलिट्री इंटलीजेंस की लखनऊ,पटना और मुजफ्फरपुर की टीम के अलावा आईबी की दिल्ली की टीम लगातार नजरे सद्दाम को ट्रैक करने में जुटी हुई थी।

  लेकिन नजरें सद्दाम  हाथ नही आ रहा था। एक दो बार इंटलीजेंस टीम रक्सौल बॉर्डर पर पहुँच कर खाली हाथ वापस लौट गई थी। पिछले माह इनपुट मिला था कि नजरे  सद्दाम बीस लाख रुपया के साथ भेलाही बॉर्डर से भारत मे प्रवेश करेगा ।

लेकिन इस बार इंटलीजेंस विभाग के पास पुख्ता सूचना और रूट पता चल गया था। इसी सूचना के आधार पर मोतिहारी पुलिस ने हरैया थाना क्षेत्र से तीन सन्दिग्ध 1 नजरे सद्दाम( गांव भिखनपुर , ईशाचक , (भागलपुर )  मोहमोद वारिस (शाहकुरन्दरी , भोजपुर) एवं  जाकिर हुसैन , (चंदोस पटना )को नेपाल से आते समय गिरफ़्तार किया। जाँच के दौरान इनके पास 1 लाख 95 हजार  रु जाली के नोट , तीन मोबाइल , एक बैग और 130 भारतीय करेंसी बरामद हुआ। तीनो आरोपियों में से एक का कनेक्शन पाकिस्तान से मिलने का संकेत मिले है। अब इंटलीजेंस विभाग पूछताछ कर रही है।

इस बारे में पूछने पर डीएसपी धीरेंद्र कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है।पूरे मामले की जानकारी प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी जाएगी।(रिपोर्ट: लव कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!