Saturday, September 21

रक्सौल बॉर्डर से जाली नोट सरगना सहित तीन तस्कर दो लाख रुपया के जाली नोट के साथ गिरफ्तार

मोतिहारी/रक्सौल।(vor desk)। पूर्वी चंपारण पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।पुलिस ने जाली नोट के सरगना सहित तीन तस्कर को दो लाख रुपया के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया है।तस्करों की गिरफ्तारी भारत नेपाल बॉर्डर से हुई है। गिरफ्तार तस्कर से कई केंद्रीय एजेंसियां पूछताछ कर रही है।गिरफ्तार तस्कर नजरे सद्दाम का तार पाकिस्तान से जुड़े होने की बात बतायी जा रही है।तस्कर की गिरफ्तारी भारत-नेपाल सीमा के हरैया ओपी क्षेत्र से हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस समेत केंद्रीय एजेंसियां जाली नोट के तस्कर नजरे सद्दाम को दबोचने के लिए पिछले कई महीनों से सक्रिय थी।लगभग एक माह पूर्व भी जांच एजेंसियों को नजरे सद्दाम के जाली नोट की खेप लेकर नेपाल से भारत आने की सूचना मिली थी।केंद्रीय एजेंसिंयों के अलावा पुलिस भी लगातार उसकी तलाश में थी।इसी दौरान मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा को गुप्त सूचना मिली कि तस्कर नजरे सद्दाम अपने अन्य सहयोगियों के साथ नेपाल से भारत में प्रवेश करने वाला है।उसके बाद एसपी ने टीम बनाकर जाल बिछाया और रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र से नजरे सद्दाम समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया।जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से लगभग दो लाख रुपया के भारतीय जाली नोट बरकाद हुए हैं। पुलिस और जांच एजेंसियां गिरफ्तार तस्करों को किसी अज्ञात जगह पर रख कर पूछताछ कर रही है।

बताया जाता है कि नजरे सद्दाम के एक माह पूर्व भारत आने की सूचना आईबी को मिली थी।जिसके बाद जांच एजेंसियों ने बॉर्डर पर उसकी गिरफ्तारी को लेकर सारी तैयारी कर ली थी।लेकिन इस बात की भनक तस्कर को लग गई।जिस कारण नजरे सद्दाम ने अपना प्लान बदल दिया और वह नहीं आया।लेकिन पुलिस समेत तमाम केंद्रीय एजेंसियां बॉर्डर एरिया में लगातार सक्रिय रही और आखिरकार नजरे सद्दाम को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली।जिसके साथ उसके दो अन्य सहयोगी भी गिरफ्तार हुए हैं।जिनके बारे में पुलिस नहीं बता रही है।हालांकि,एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने तीन तस्करों के दो लाख के जाली नोट के साथ गिरफ्तार करने की पुष्टि किया है।(रिपोर्ट:पीके गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!