Saturday, September 21

इंडो नेपाल बॉर्डर पर 77 किलो 500 ग्राम गांजा को एक तस्कर गिरफ्तार, एसएसबी और पुलिस की संयुक्त करवाई में मिली सफलता!

रक्सौल।(vor desk)।इंडो नेपाल बॉर्डर पर तैनात कोरैया एसएसबी के जवानों ने नेपाल से भारत लाए जा रहे 77 किलो 500 ग्राम गांजा को एक तस्कर के साथ पकड़ा है। एसएसबी ने यह कार्रवाई महुआवा पुलिस के सहयोग से की है। दरअसल, शुक्रवार की रात्रि इंडो नेपाल बॉर्डर पर तैनात कोरैया एसएसबी के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की। उसमें महुआवा पुलिस का सहयोग रहा।

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सीमा के अंदर नेपाल से तस्कर गांजा की तस्करी कर ला रहे थे। सटीक छापामारी की गई और कोरैया के पास लगभग 77.500 किलो गांजा को बरामद कर लिया गया। उक्त गांजा को तस्करों ने हरे रंग की प्लास्टिक के बोरे के अंदर लाल रंग के प्लास्टिक में पैक करके भरा था। इसको तस्करों द्वारा नेपाल से भारत की ओर लाया जा रहा था।

एसएसबी और महुआवा पुलिस को देखकर कुछ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर वापस नेपाल की तरफ भाग गए। लेकिन उनमें एक तस्कर पकड़ा गया। पकड़े गए तस्कर की पहचान कोटवा थाना क्षेत्र के गैरा ग्राम निवासी ध्रुव पासवान के बेटे पप्पू पासवान (25) के रूप में की गई है। पकड़े गए समान (गांजा) और तस्कर को महुआवा पुलिस को सौंप दिया गया। अब पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी।

बताया जा रहा है कि बॉर्डर पर गांजा तस्करी के मामले काफी बढ़ गए है और एसएसबी आए दिन बड़ी खेप पकड़ रही है। तस्कर नेपाल और भारत के खुले बॉर्डर का लाभ भरसक प्रयास करते हैं। कुछ पकड़े भी जाते हैं और कई तस्करी में सफल भी हो जाते हैं। हाल ही में गांजे की बड़ी मात्रा के साथ एसएसबी ने एक मुखिया को पकड़ा था और उसको जेल भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, यह कार्रवाई शुक्रवार की रात लगभग ग्यारह बजे एसएसबी की ‘D’ समवाय कोरैया, 71वीं वाहिनी, मोतिहारी द्वारा खुफिया टीम से मिली सूचना के आधार पर शुरू की गई। सूचना पर एसएसबी तथा स्थानीय पुलिस महुआवा के साथ संयुक्त रूप से एक विशेष नाका निकाला गया। इसमें शनिवार तड़के सुबह तीन बजे BP NO. 377/5 से लगभग 400 मीटर भारत की ओर (सीमा सड़क से 50 मीटर) कोरैया गांव के पास उक्त तस्कर को गांजा के साथ पकड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!