Sunday, September 22

परसा जिला के जिलाधिकारी ने किया नेपाल-भारत सीमा का अवलोकन,कहा -‘सीमा की सुरक्षा पहली प्राथमिकता’!

वीरगंज।(vor desk)।पर्सा जिला के मुख्य जिला पदाधिकारी सहित चारों सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख ने नेपाल-भारत सीमा चौकी का अवलोकन किया है और जानकारी प्राप्त की है।जिले का एक सौ सात किलोमीटर का क्षेत्र भारत की सीमा से सटा हुआ है।
उस मौके पर प्रमुख जिलाधिकारी दिनेशसागर भुसाल ने पर्सा की सुरक्षा एजेंसियों को सीमा सुरक्षा को पहली प्राथमिकता रखने का निर्देश दिया।उन्होंने सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख को जगरनाथपुर ग्रामीण नगर पालिका-2 स्थित नेपाल और भारत के बीच इनरवा सीमा का स्थलीय निरीक्षण कर सीमावासियों की समस्याओं और शिकायतों का समाधान करने का निर्देश दिया है।
उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र के स्थानीय निवासियों के साथ चर्चा करने और स्थानीय निवासियों द्वारा उठाए गए मुद्दों का समाधान करने की प्रतिबद्धता भी व्यक्त की। उन्होंने कहा, ”मैं आपको निर्देश देता हूं कि अवैध लेनदेन के नियंत्रण पर कोई समझौता न करें.” उन्होंने कहा, ”मैं आपसे यह भी अनुरोध करता हूं कि लगातार चर्चा की व्यवस्था करके और उनकी शिकायतों को सुनकर सीमावर्ती निवासियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें.”
टीम ने ठोरी ग्रामीण नगर पालिका में सीमा स्तंभ का भी अवलोकन किया। उस अवसर पर, जगरनाथपुर ग्रामीण नगर पालिका -2 के वार्ड अध्यक्ष नेपाली प्रसाद कुशवाहा ने अनुरोध किया कि विवाद को दोनों पक्षों के बीच बातचीत के माध्यम से हल किया जाए क्योंकि सीमा विवाद अभी भी कुछ स्थानों पर जारी है। उन्होंने कहा, ”हम अपने स्तर से सुरक्षाकर्मियों के लिए हर तरह की जरूरी सुविधा देने को तैयार हैं” उन्होंने कहा, ”सुरक्षाकर्मियों को भी सीमा सुरक्षा पर विशेष जोर देने की जरूरत है।”
जगरनाथपुर-2 निवासी जमीर मियां ने कहा कि नेपाली सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध कायम रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!