Saturday, September 21

पुर्व पैक्स अध्यक्ष सह बर्खास्त पुलिस सह मुखिया निकला गाँजा का सौदागर,131 किलो गाँजा व स्कार्पियो बरामद,मुखिया गिरफ्तार

मुखिया का भाई करता है आर्मी में नौकरी

रक्सौल।(vor desk)। पूर्वी चंपारण जिले के आदापुर थाना क्षेत्र के बखरी पंचायत के मुखिया अख्तर साह के घर से रविवार के रात्रि में बेलदरवा कैम्प एसएसबी 71 बटालियन ने छापेमारी कर 131 किलो तस्करी का गाँजा बरामद किया है।मिली जानकारी के मुताबिक,मुखिया अख्तर साह बर्षो से गाँजा का कारोबार में लिप्त था जिसकी तालाश एसएसबी कर रही थी।इसी क्रम में गुप्त सूचना पर रात्रि के समय आदापुर थाना के साथ संयुक्त छापेमारी की गई।इस दौरान घर एवं घर के परिसर में लगे स्कार्पियो गाड़ी से 131 किलो गाँजा बरामद करते हुए मौके से मुखिया अख्तर साह को गिरफ्तार कर लिया गया है।साथ ही स्कार्पियो गाड़ी भी जप्त किया गया है।

बखरी पंचायत के मुखिया अख्तर साह के घर से नेपाल सीमा मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है। खुली सीमा का लाभ उठा कर मुखिया पद पर निर्वाचित होने के बाद से लगातार गाँजा तस्करी की खेप देश के अन्य प्रांत में भेजा करता था। बताया गया है कि मुखिया जी का एक बड़ा सिंडिकेट कायम है।जो इस कारोबार को अंजाम देता है।जिसका खुलासा आदापुर पुलिस करने में जुटी है ।मुखिया अख्तर साह की मोबाइल का कॉल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

जानकारी के अनुसार,आदापुर थाना क्षेत्र के बखरी पंचायत से बिगत बर्षो में पैक्स अध्यक्ष पर निर्वाचित हुए अख्तर साह ने बाद ने पैक्स अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे बिहार पुलिस में नौकरी करने लगे। जिसके बाद मुजफ्फरपुर के एटीएम फ्राड का आरोप लगा। जिस मामले में बर्खास्त हो गए। वही 2021 में हुए पंचायत चुनाव में मुखिया पद पर चुनाव जीत एक बार फिर बखरी पंचायत के मुखिया बन बैठे।जिसके बाद भारत-नेपाल की खुली सीमा और बॉडर के नजदीक घर होने का लाभ उठाने में जुट गए। बर्तमान मुखिया अख्तर साह वैसे आदापुर प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष पद पर भी रह चुका है।दावा किया गया है कि गाँजा तस्करी से पैसा कमा आलीशान घर बनवा पूरा परिजन एक साथ रहते है।मुखिया जी इतना पैसा कमा दिए है कि गिरफ्तारी से कोई भय नही। छापेमारी के समय मुखिया अख्तर साह कमर में तौलिया लपटे कमर पर दोनो हाथ रख कर इस अंदाज में दिखे, मानो किसी बॉस से कम नही।आखिर क्यों डरे वे गिरफ्तारी से ? खुद मुखिया अख्तर साह,छोटा भाई भी आर्मी में नौकरी जो करता है।स्वम बिहार पुलिस में नौकरी किए भले ही बर्खास्त हो गए है।

एसएसबी 71 वी बटालियन के कामन्डेड प्रफुल्ल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की सूचना के आधार पर जिले के भारत नेपाल सीमा पर स्थित बेलदरवा कैम्प के साथ आदापुर थाना के संयुक्त कार्रवाई में बखरी पंचायत के मुखिया के घर एवं घर मे लगे स्कार्पियो गाड़ी से 131 किलोग्राम नेपाली गाँजा बरामद किया गया है,स्कार्पियो गाड़ी को भी जप्त किया गया है।साथ ही मौके से मुखिया अख्तर साह को गिरफ्तार कर लिया गया है।वैसे मुखिया बखरी पंचायत के झिटकहिया गाँव निवासी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!