Sunday, September 22

पीएम मोदी के तीसरी बार पीएम बनने से नेपाल में हर्ष,नेपाल भारत सहयोग मंच के अध्यक्ष अशोक वैध ने दी बधाई!

वीरगंज।(vor desk)।नेपाल भारत सहयोग मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार बैद ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नेपाल की जनता एवं मंच के ओर से भारत के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री एवं समकालीन विश्व के सर्वाधिक प्रख्यात नेता नरेंद्र मोदी को बधाई ज्ञापित किया है।

उन्होंने एक बयान देते हुए कहा कि भारत एक महान लोकतांत्रिक देश है जहां की जनता अपने उच्चतम विवेक का प्रयोग करते हुए मताधिकार का प्रयोग करता है। इस बार भी वहां की ताज़ा जनादेश से भारत में सम्माननीय नरेंद्र मोदी जी एक इतिहास बनाते हुए तिसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं।

विश्व बंधु सम्माननीय मोदी जी नेपाल में सर्वाधिक भ्रमण करने वाले भारतीय प्रधानमंत्री है। वे केवल काठमांडू ही नहीं भारत के सीमावर्ती क्षेत्र माता सीता की भूमि जनकपुर एवं भगवान गौतमबुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी के भ्रमण करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री है।

नेपाल और नेपाली जनता के अद्वितीय हितैषी का प्रमाण इससे अधिक क्या हो सकता है कि जब नेपाल में महाभूकंप आया हो या कोविडकाल उनके नेतृत्व में तत्काल सहयोग एवं सद्भाव प्राप्त हुआ।

एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के शिल्पकार मोदी जी के मन मस्तिष्क में एक समृद्ध नेपाल का परिकल्पना है। वे अपने “पड़ोसी प्रथम “की विदेश नीति में नेपाल को विशेष महत्व देते रहे हैं और तीसरे कार्यकाल में भी इस नीति को निरंतरता मिलेगा ऐसा हमें दृढ़ विश्वास है।
यही कारण है कि भारत में अमृतकाल के सारथी आदरणीय प्रधानमंत्री जी को लगातार तीसरी बार सर्वसम्मति से भाजपा संसदीय दल, NDA संसदीय दल और लोक सभा के नेता चुने जाने पर नेपाल के जन जन में हर्ष छा गया है। जब अयोध्या में भगवान राम का प्राणप्रतिष्ठा हो रहा था और नेपाल राममय हो गया था, ठीक उसी तरह अभी मोदीमय हो गया है।

प्रधानमंत्री मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में ‘आत्मनिर्भर भारत-विकसित भारत’ के निर्माण कार्य तो आगे बढ़ेगा ही नेपाल भारत मैत्रीपूर्ण संबंध और मजबूत होगा।

युगपुरुष श्री नरेन्द्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में नेपाल में विकास की गति मजबूत तो होगा ही दुनिया में शांति व्यवस्था कायम करने का उनका दृढ़संकल्प साकार अवश्य होगा।
वे भले भारत के प्रधानमंत्री है है लेकिन वे भारत की प्राचीन आदर्श ‘ बसुधैव कुटुम्बकम’की भावना से ओत-प्रोत हो पूरी विश्व मानवता की सेवा हेतु पूर्णतः संकल्पित है।

मंच परिवार उनके कार्यकाल अद्वितीय, अटूट एवं अखण्ड होने की प्रार्थना करता है। भारत के कर्मयोगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बहुत बहुत बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!