Sunday, September 22

नीट यूजी परीक्षा2024 : रक्सौल के कौशल किशोर ने बाजी मारी, कोरोना से पिता की मौत के बाद भी नही हारी हिम्मत!

रक्सौल।(vor desk)।राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने मंगलवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 के रिजल्ट की घोषणा कर दी है।इसमें रक्सौल के गोनहा चैनपुर निवासी कौशल किशोर ने सफलता हासिल कर क्षेत्र का नाम रौशन किया है।कौशल ने 99.8174257 परसेंटाइल (691मार्क्स) हासिल किया है। निट 2024 आल इंडिया रैंक4131है।पहले ही प्रयास में बाजी मारने वाले कौशल डॉक्टर बन कर सेवा करना चाहते हैं।

कौशल किशोर की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा रक्सौल के केंब्रिज पब्लिक स्कूल से हुई।उसने 10वीं में91प्रतिशत और 12वीं में 83.8प्रतिशत अंक हासिल किया।दिल्ली के होली कॉन्वेंट स्कूल में अध्ययनरत कौशल ने निट 2024 में अपने मेहनत के बूते सफलता के झंडे गाड़ दिए।

संघर्ष के बीच सफलता:कौशल ने संघर्ष के बीच सफलता पाई है।उनके पिता राजकिशोर प्रसाद की मौत2022में कोरोना से हो गई थी।पिता का साया उठने के बाद कौशल ने अपने दायित्व को समझा और पिता के सपने को पूरा करने के लिए एड़ी चोटी लगा दी।जिसका परिणाम सबके सामने है।

परिजनो और गुरुजनों को श्रेय

इस सफलता में दादा असरफी साह और मां रीमा देवी का कम योगदान नही है।उन्होंने लगातार हौसला बढ़ाया।आखिर सफलता मिल ही गई।पूछने पर कौशल अपनी सफलता का श्रेय अपने दादा और मां के साथ गुरुजनों को देते हैं।उनका कहना है कि पूरे मनोयोग से लक्ष्य के प्रति समर्पण और मेहनत बेकार नहीं जाती।यदि आपमें दृढ़ इच्छा शक्ति है,तो,सफलता अवश्य मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!