Sunday, September 22

चुनावी झलक:पहली बार वोट कर रहे युवाओं का जश्न,महिलाओ ने कहा- ‘गर्मी रोज,वोट एक रोज’!

रक्सौल।(vor desk)।विशेषकर पहली बार वोट कर रहे युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। 18 साल की आयु पूरी कर चुके कई युवा अपनी पहली वोटिंग को लेकर बेहद उत्साहित थे। शहर के विभिन्न मतदान केंद्रों पर युवक युवतियों ने जम कर मतदान किया। पहली बार वोट डालने आए रक्सौल नगर निवासी  प्रिंस सोनी अपने दोस्तों के साथ उत्साह से झूमते हुए, कहते हैं, मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं पहली बार वोट डाल रहा हूं। मुझे लगता है कि मेरे वोट से देश का भविष्य बेहतर हो सकता है।हमने काफी रिसर्च किया, बहुत सारे प्रत्याशियों के बारे में जाना और सोच-समझ कर अपना वोट डाला है।वहीं, कोईरिया टोला के मनीष राज ने कहा, हमारे भविष्य के लिए यह पहला कदम है। हमने अपने परिवारों, दोस्तों से सलाह ली और अब खुद को देश के निर्माण में शामिल महसूस कर रहे हैं।

फर्स्ट टाइम वोट डालने पहुंचे कोईरिया टोला के आदर्श कुमार ने बताया कि उनको आज पहली बार वोट डालकर काफी अच्छा लगा। बीते एक महीने से वे इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उत्सुकता तब और बढ़ गई जब उनके हाथ में वोटिंग स्लिप आई। बहुत दिनों के इंतजार के बाद यह दिन आया है।सत्ता में जो भी सरकार आए, वो बेरोजगारी, जीडीपी और इंफ्रास्ट्रचर पर ध्यान दे।उनके अलावा अपनी मां के साथ पहली बार वोट डालने पहुंची खुशी राज गुप्ता ने बताया कि वोट डालना हर भारतीय नागरिक का अधिकार है।मुझे वोट दे कर गर्व महसूस हो रहा है।आज पहली बार देश के विकास के लिए अपना योगदान देकर अच्छा लगा।एक लड़की होने के नाते मैं चाहती हूं कि आने वाली सरकार महिलाओं और बेटियों की शिक्षा व सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे।

वहीं, कोईरिया टोला की रंजू  कुमारी ने कहा कि जब से उनके पास वोटर आईडी आई थी, तभी से उनको इस दिन का इंतजार था। आज उनको वोट डालकर काफी खुशी मिली है। हालांकि, पहली बार वोट करने की तस्वीर को लेकर वह श्योर नहीं कि वह इसे पोस्ट करेंगे या नहीं।उधर उन्होंने अपना बहुमूल्य वोट अपने चहेते प्रतिनिधि को दिया है।अब वे 4 जून को आने वाले परिणाम के लिए उत्साहित हैं।

महिलाओ ने कहा- ‘गर्मी रोज,वोट एक रोज’!

रक्सौल में महिलाओं ने मतदान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।वोटिंग के लिए घरों से बाहर आई इन महिलाओं का कहना था कि हम पहले अपना वोट देंगे उसके बाद घर जाकर खाना-पीना देखेंगे।महिलाओं ने यह भी कहा कि खाना-पीना, नहाना तो रोज करते है लेकिन वोट देने का मौका 5 साल में एक बार आता है इसलिए आज सबसे पहले वोट करेंगे।गीता देवी, ज्योति राज ,किरण देवी ने कहा कि गर्मी तो पूरा महीना था लेकिन हर दिन वोट नहीं न करना है। एक दिन गर्मी झेलने में कुछ नहीं है।

इस दौरान सोनू काबरा ने कहा कि हम वोट नहीं देंगे तो गलत आदमी चुन कर आ सकता है।सबको वोट देना चाहिए।वहीं,सामाजिक कार्यकर्ता शिखा रंजन ने कहा कि जनता मालिक है और उसे अपनी ताकत पता होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!