Sunday, September 22

पश्चिमी चंपारण में शाम 6 बजे तक 59.75 फीसदी हुआ मतदान,प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में लॉक..जीत हार पर चर्चा हुई तेज!

रक्सौल (vor desk)।लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान समाप्त शांतिपूर्ण ढंग से भय मुक्त वातावरण में हो गया है।चुनाव आयोग सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी चंपारण में सुबह 7बजे से शाम 6 बजे तक 59.75 फीसदी वोटिंग हुई है।मतदान के लिए कुल 1756 मतदान केंद्र बनाए गये थे। मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया।महिलाओ ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

वोटिंग को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए गए हैं,साथ ही भारत नेपाल सीमा को 72घंटे के लिए सिल किया गया था।केवल आपात कालीन और अनिवार्य सेवा के लिए छूट थी।हालाकि,भारतीय वोटरों को वोट देने के लिए पहचान पत्र दिखाने के बाद प्रवेश दिया जाता रहा।

चुनाव खत्म होने के बाद बाद बोर्डर को खोल दिया गया है।जिसके बाद आवाजाही शुरू हो गई है।

वोटिंग के बाद मतदान केंद्रों पर ई वी एम को सिल कर कड़े सुरक्षा के बीच स्ट्रॉन्ग रूम भेजा गया।

मतदान का क्रम

शाम 6 बजे वोटिंग 59.75 %
शाम 5 बजे तक 55.22 परसेंट दोपहर 3 बजे तक 47.31 परसेंट दोपहर 1 बजे तक 37.75 परसेंट सुबह 11 बजे तक 23.84
सुबह 9 बजे तक 9.35 परसेंट

डा संजय पर प्राथमिकी दर्ज

भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजय जायसवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है।आरोप है कि वे मोबाइल से प्रचार कर रहे थे। उड़नदस्ता दल के मजिस्ट्रेट ने थाने में मामला दर्ज कराया।

हार जीत पर चर्चा तेज

इस सीट पर कुल 8प्रत्याशी मैदान में हैं ।जिसमे हैट्रिक लगा चुके भाजपा प्रत्याशी डा संजय जायसवाल और कांग्रेस के प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी के बीच आमने सामने का मुकाबला है।वोट के बाद ई वी एम को लॉक किया जा चुका है।इसके साथ ही प्रत्याशियों की किस्मत भी लॉक हो चुकी है।अब चर्चा शुरू हो गई है कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा। समर्थक अपने अपने प्रत्याशी को जीता रहे हैं,लेकिन,असली परिणाम के लिए 4जून तक का इंतजार करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!