Monday, September 23

बिजली विभाग ने विधुत बिल बकाया को लेकर रक्सौल प्रमंडल के सभी सेक्शनों में शुरू किया स्पेशल ड्राइव , बकाया रखे है तो कट जायेगी बिजली!

रक्सौल।(vor desk)। रक्सौल विधुत डिवीजन के कार्यपालक विधुत अभियंता अजय कुमार के निर्देश पर विधुत विभाग ने बकाया राशी रखने वाले उपभोक्ताओं को चिन्हित करके पंचायत वार स्पेशल ड्राइव शुरू किया है। इस ड्राइव में बकाया राशी रखने वाले उपभोक्ताओं को विपत्र शुल्क जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। जो उपभोक्ता विधुत बिल जमा करने में आनाकानी कर रहे है वैसे उपभोक्ताओं का लाइन पोल से विधुत विच्छेदन कर दिया जा रहा है । अब ऐसे उपभोक्ता लाइन का उपयोग नही कर पाएंगे। अगर जांच के दौरान विधुत का उपयोग करते पकड़े गए तो प्राथमिकी दर्ज कर जुर्माने का साथ विधुत बिल वसूल किया जाएगा। सिर्फ रामगढ़वा सेक्शन में 6 टीम बनाए गए है। एक टीम में चार मनावबल, एक मीटर रीडर एक सुपरवाइजर एवं एक ऑपरेटर शामिल है। जो अलग अलग पंचायतों में विधुत का बिल वसूल कर रहे है। और लाइट कटवा रहे है। अभी शुरूवात के एक हफ्ते में करीब 100 से ज्यादा विधुत बकायेदारों का लाइट कटा गया है। अब ये उपभोक्ता अपना पूरा विधूत बिल बकाया जमा करेंगे उसके बाद रिकनेक्शन का रसीद कटवा कर ही लाइट का उपयोग करेंगे । बिना कागजी प्रक्रिया पूरा किए अगर लाइट उपयोग किए तो जुर्माना के साथ प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा। ये स्पेशल ड्राइव मार्च के पूरे महीने चलने वाले है। सेक्शनवार टीम को मोनिटरिंग करने के लिए रामगढ़वा सेक्शन में आईटीएम मनोज कुमार एवं रक्सौल में एकाउंट ऑफिसर अनुज कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जो मीटर रीडर, लाइन मैन एवं सुपरवाइजर से प्रत्येक घण्टे रिपोर्ट लेकर कार्यपालक अभियंता को अवगत करा रहे है। वही पंचायतों में टीम को निरीक्षण के लिए स्वयं कार्यपालक विधुत अभियंता अजय कुमार , सहायक विधुत अभियंता सुनील रंजन और कनीय विधुत अभियंता मोहम्द ग़ालिब पंचायतों का निरीक्षण कर रहे है।
सहायक विधुत अभियंता सुनील रजंन ने साफ कहा बिजली का बिल बकाया रखे और जमा नही करते है तो लाइट कटेगा। अब बिजली विभाग का स्लोगन है बकाया रखे है तो कटेगा। उपभोक्तओं से भी अपील कर रहे है की अपना बिल समय पर भुगतान करें और विधुत विछेदन जैसी समस्या से बचें। विधुत विभाग आपके सेवा और सहयोग में सदैव तत्पर है। आप अपना बिजली का बिल भुगतना कर अपना कर्तव्य का पालन जरूर कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!