Saturday, September 28

फ्लाइंग ईगल नीतू चोपड़ा नेपाल के दौरे पर हुई रवाना, महावाणिज्य दूतावास द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दी गई विदाई!

रक्सौल।(vor desk)।फ्लाइंग ईगल नीतू चोपड़ा नेपाल के दौरे पर रवाना हुई।वीरगंज स्थित भारतीय महा वाणिज्य दूतावास के कार्यवाहक महावाणिज्य दूत तरुण कुमार एवं नेपाल भारत सहयोग मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार बैद ने संयुक्त रूप से महावाणिज्य दूतावास वीरगंज के प्रांगण से प्रातः काल हरी झंडी दिखाकर उन्हे रवाना किया। मूल रूप से भारत के राजस्थान की रहने वाली नीतू पांच देशों के भ्रमण पर निकली हैं,जिसके तहत राजधानी काठमांडू होते नेपाल के अन्य हिस्से से गुजरते हुए भूटान को जाएंगी।

सुश्री नीतू चोपड़ा वीरगंज से अपनी नेपाल की यात्रा का शुभारंभ करते हुए कहा कि परवाज को डर को डराओ, डेरिंग बन जाओ अभियान महिला सशक्तिकरण का हिस्सा है,वो चाहती हैं कि महिला अपने अंदर से डर को निकालें और खुल कर जीएं।

विदाई समारोह के इस कार्यक्रम में भारतीय महावाणिज्य दूतावास वीरगंज के कार्यवाहक दूत तरुण कुमार , नेपाल भारत सहयोग मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष श अशोक कुमार बैद, जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा वीरगंज के अध्यक्ष निर्मल कुमार सिंघी, मारवाड़ी महिला मंच वीरगंज की अध्यक्ष श्रीमति रेणु अग्रवाल, वाणिज्य दूत शशिभूषण कुमार आदि उपस्थित रहे। विदाई समारोह में कार्यवाहक महावाणिज्य दूत श्री कुमार ने सुश्री नीतू चोपड़ा को नेपाल की आगामी यात्रा व अन्य देशों की यात्रा के लिए उनको अपनी मंगलकामना दी। इसी क्रम में अशोक कुमार बैद ने अपनी शुभकामना व्यक्त करते हुए कहा कि सुश्री नीतू चोपड़ा अब भारत की बेटी ही नही अपितु वो अब नेपाल की भी बेटी है और उनके इस कार्य को मेरा सलाम है आपकी आगे की यात्रा मंगलमय हो ऐसी मेरी मंगलकामना है आपके सुस्वास्थ्य ओर मिशन की सफलता की मंगलकामना करता हूं। आप पांच देशों की यात्रा पर निकली है जिसमें से आपने भारत की यात्र पूर्ण करके नेपाल में प्रवेश किया है और नेपाल से भूटान की ओर प्रस्थान करेंगी और वहाँ से अन्य देशों की ओर। है।अंत में सुश्री नीतू चोपड़ा जी ने भारतीय दूतावास, नेपाल भारत सहयोग मंच, जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा आदि का उनकी इस यात्रा में सहयोग प्रदान करने के लिए आभार प्रकट किया और अपने वीरगंज के प्रवास को यादगार ओर अभुलनिय प्रवास बताया।

बता दे कि नीतू 15अगस्त 2022से अपनी यात्रा का शुरू किया था,जो अब तक भारत में जारी थी।वे अपनी जिंदगी को जोखिम में डाल कर अनजान ट्रक ड्राइवर के साथ पांच देश यथा नेपाल,भूटान,बांग्लादेश,म्यानमार,और थाईलैंड की यात्रा पर निकली हैं।उन्होंने हैदराबाद में 2019में प्रियंका रेड्डी के साथ हुए गैंग रैप से आहत हो कर एक्टिवा बाइक से 18दिन में 4600किलो मीटर तक कश्मीर से कन्या कुमारी तक यात्रा कर लडकियो का मनोबल बढ़ाया और आत्म रक्षा का गुर सिखाया था,जो ,देश दुनिया में काफी सुर्खियों में रहा।(रिर्पोट:पीके गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!