Saturday, September 28

घर से चलता था नशा का कारोबार,आबकारी पुलिस ने कफ सिरप के साथ युवक को किया गिरफ्तार!

रक्सौल।(vor desk)।आबकारी पुलिस की टीम ने सीमावर्ती शहर रक्सौल के नागा रोड में छापेमारी कर नशीला कफ सिरप की खेप के साथ एक आरोपी गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी देते हुए आबकारी इंस्पेक्टर अभिषेक आनंद ने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना पर नागा रोड वार्ड संख्या 11 में एक घर में छापेमारी की गई। 50 पीस प्रतिबंधित नशीला कफ सिरप के साथ गृह स्वामी प्रहलाद प्रसाद के पुत्र सुजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

इंस्पेक्टर अभिषेक आनंद ने बताया कि सूचना मिली थी कि घर में ही नशे का कारोबार चलाता था। घर मे ही नशीली दवाइयां रखता और उनको बेचा करता था। जहां नेपाल से भी नशा के लिए पहुंचते हैं।इस बारे में गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

भारत-नेपाल सीमा पर चल रहा नशीला कफ सिरप का धंधा

सीमावर्ती क्षेत्र में नशीली कफ सिरप का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। जिसमें युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। शहर के आश्रम रोड, नागारोड, डंकन रोड, अनुमंडलीय अस्पताल के पास नशीली दवाइयां बेधड़क बिक रही है। जिसमें युवा पीढ़ी इस लत में पड़ कर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। पहले नेपाल के लोग रक्सौल आ कर नशीली दवा का सेवन करते थे, लेकिन अब स्थानीय युवा भी अब इस लत में पड़ कर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे है।

धंधे में जुटे बने रातों रात करोड़पति

नशीली दवा के धंधे में जुटे कारोबारी देखते देखते करोड़ पति बन गए । रक्सौल में इनका रैकेट सक्रिय है।ये कारोबारी पकड़े जाने के बाद तुरंत छूट जाते हैं।इनको सफेदपोशों का संरक्षण है।सूत्रों का कहना है कि जब तक राज्य स्तरीय टीम इनके खिलाफ करवाई नहीं करेगी,तब तक इन पर नकेल सम्भव नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!