Saturday, September 28

जाली नोट के मामले में वीरगंज निवासी असलम अंसारी उर्फ गुलटेन पर 1लाख का इनाम घोषित, एन आई ए कर रही तलाश


रक्सौल।(vor desk)। एन आई ए ने नेपाल से भारत में नकली मुद्रा की तस्करी में वांछित असलम अंसारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है।इसको ले कर पोस्टर लगा कर सूचना भी सार्वजनिक की गई है।जिसको ले कर चर्चा परिचर्चा तेज है,वहीं,नेपाल के इनरवा गांव में हड़कंप हैं।

इस बीच , एन आई ए की टीम रक्सौल बॉर्डर पर कैंप कर गई है।

एन आई ए इंस्पेक्टर ज्ञान सिंह ने बताया है कि विभागीय केश संख्या 22/2019दिल्ली के तहत असलम अंसारी फरार चल रहा है। वह मूल रूप से नेपाल के परसा जिला के वीरगंज के इनरवा पुलिस चौकी अंतर्गत इनरवा गांव निवासी वाहिद अंसारी का पुत्र है,जिसका नाम असलम अंसारी उर्फ गुलटेन है।

उन्होंने बताया कि 2019 में दिल्ली पुलिस ने हाई क्वालिटी के साढ़े पांच लाख के भारतीय जाली नोट बरामद करने के साथ ही गुलटेन को गिरफ्तार किया था।जो नोट बरामद हुआ था,वैसा नोट पाकिस्तान में ही छप सकता है।मामले को देखते हुए एन आई ए को जांच सौंपी गई।इस बीच इस केश में 2020में ट्रायल बेल हो गया,जिसके बाद गुलटेन एक तारीख पर कोर्ट पहुंचा।उसके बाद से वह फरार है।जिसके बाद कोर्ट ने गैर जमानतीय वारंट जारी किया है।
बताया गया है कि एन आई ए टीम ने गुलटेन के रक्सौल के शीतलपुर के खिरलिचिया गांव स्थित ससुराल और हरदिया पंचायत के नवका टोला में उसके रिश्तेदारों के यहां दबिश दी है और पूछ ताछ की है।

अधिकारियों के मुताबिक, असलम की लगातार तलाश जारी है।उपरोक्त व्यक्ति की गिरफ्तारी में सहायक कोई भी सूचना देने वाले को एक लाख रुपए की राशि इनाम में दिया जायेगा।साथ ही पहचान भी गुप्त रखी जायेगी।इसके लिए व्हाटेसेप नंबर 8585931100 और फोन नंबर 011-24368800 और ई मेल [email protected] जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!