Saturday, September 28

रक्सौल के शिक्षक पुत्र शिवम ने नीट परीक्षा में बाजी मारी,डॉक्टर बन कर करना चाहते हैं मानव सेवा!

रक्सौल।(vor desk) । कहते हैं कि दिल में हो सच्ची लगन, कड़े परिश्रम के साथ दृढ़ निश्चय और लक्ष्य हासिल करने के लिए मन में हो पूरा विश्वास तो सफलता अवश्य कदम चूमती है।इस उक्ति को चरितार्थ कर दिखाया है रक्सौल के लाल शिवम ने।शिवम ने नीट के ताजा रिजल्ट में सफलता हासिल कर परिवार समेत क्षेत्र का नाम रौशन किया है। एक निजी विद्यालय के शिक्षक राजेश कुमार के पुत्र शिवम कुमार ने अपनी शुरुआती पढ़ाई रक्सौल के प्रतिष्ठित विद्यालय शांति निकेतन आदर्श विद्यालय(एस ए वी) में पूरी की तथा दसवीं के बाद शिवम ने जवाहर नवोदय विद्यालय पिपराकोठी मोतिहारी से पढ़ाई करते हुए अपने सपने को पूरा करने के लिए दिन रात एक कर दिया। लगातार नीट की तैयारी में लगे रहे। 13 जून 2023 को प्रकाशित नीट के रिजल्ट में शिवम ने पूरे भारत में 1331 तथा कैटिगरी रैंक 107 से सफलता प्राप्त की है।

शिवम ने अपनी सफलता का श्रेय पिता राजेश कुमार,माता रेशमा देवी समेत परिजनों और गुरुजनों को दी है।शिवम डॉक्टर बन कर मानव सेवा करना चाहते हैं।

शिवम की सफलता पर शांतिनिकेतन आदर्श विद्यालय के प्राचार्य साइमन रेक्स, प्रबंधक अरविंद कुमार सिंह तथा सेक्रेटरी अशोक कुमार सिंह सहित शिक्षक नीतीश कुमार, मंदीप कुमार, विक्टर डेका, अभिमन्यु कुमार तथा संपूर्ण विद्यालय परिवार को उन पर गर्व है तथा शिवम के उज्जवल भविष्य की कामना की है। इस सफलता पर खास करके साइमन रेक्स ने काफी हर्ष व्यक्त किया और शिवम के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!