Saturday, September 21

भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के समर्थन में सड़क पर उतरे नेपाल के हिंदूवादी संगठन,किया प्रदर्शन

रक्सौल।( vor desk )।बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के पैगम्बर मोहम्मद पर किए टिप्पणी को लेकर भारत क्या विदेशों में भी उन पर कानूनी कार्रवाई की मांग को ले कर मुस्लिम संगठन द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, वही अब हिंदूवादी संगठन नूपुर व जिंदल के समर्थन में सड़क पर उतर गए है।


शुक्रवार को नेपाल की औधोगिक नगरी वीरगंज के भारतीय महा वाणिज्य दूतावास के आगे मुस्लिम संगठनो ने जुम्मे के नमाज के बाद अपना उग्र प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया था। भारतीय महावाणिज्य दुतावास के आगे खूब नारेबाजी व विरोध हुआ।वहीं शनिवार को हिंदूवादी संगठन ने बीरगंज में नूपुर कर समर्थन में जुलूस निकाला ।जो विभिन्न सड़क मार्ग होते हुए भारतीय महावाणिज्य दूतावास के आगे समाप्त हुआ।


हिंदू वादी संगठन के जय श्री राम के नारे से पूरा शहर गुंजित रहा ।हाथ में बड़े बड़े बैनर पोस्टर के साथ त्रिशूल लेकर समर्थन में उतर घण्टो प्रदर्शन किया ।
कई जगहों पर प्रदर्शनकारी को नेपाल पुलिस के विरोध का भी सामना करना पड़ा। हल्की झड़प भी हुई।इस क्रम में पुलिस ने हलका बल प्रयोग भी किया।

नेपाल के विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के सैकड़ों हिंदूवादी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने नारा लगाया-नूपुर तुम मत घबराना,हम तुम्हारे साथ हैं।’गर्व से कहो हम हिन्दू हैं।भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल को हमारा समर्थन है।इस दौरान मोदी सरकार के पक्ष में भी नारे लगे।

इस दौरान आयोजित नुक्कड़ सभा मे हिन्दू परिषद नेपाल के केंद्रीय अध्यक्ष सन्तोष पटेल ,विहिप नेता पुरुषोतम दुबे आदि ने आह्वान किया कि हिन्दू धर्म की रक्षा के लिए दुनियां के हिंदुओं एक हों।अब जगने का वक्त आ गया है।कहा-नेपाल में गुंडागर्दी बर्दाश्त नही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!