Saturday, September 21

नूपुर शर्मा विवाद का नेपाल में भी असर, जुम्मे की नमाज के बाद वीरगंज में विरोध प्रदर्शन

*प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ भी किया धक्का मुकी,करना पड़ा हल्का लाठी चार्ज

*नेपाल के वीरगंज स्थित भारतीय वाणिज्यदूतावास के बाहर किया गया जम कर प्रदर्शन

*अचानक हुए विरोध प्रदर्शन से पुलिस भी सकते में,नेपाल पुलिस अलर्ट मोड में

रक्सौल।(vor desk)। बीजेपी से नेत्री नूपुर शर्मा के निष्कासन किये जाने के बाद भी विवाद थमने का नाम नही ले रहा है।देश विदेश में विरोध प्रदर्शन का सील सिला चल पड़ा है।


पैगम्बर मोहम्मद साहब के ऊपर टिपण्णी के बाद शुक्रवार को जहां देश के विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए,वहीं, पड़ोसी देश नेपाल में भी नूपुर शर्मा को लेकर खूब विरोध प्रदर्शन हुए।

प्रदर्शनकारियों ने जुमे के नमाज के बाद उग्र होकर प्रदर्शन करने वीरंगज के सड़को पर उतर गए ।मुस्लिम समुदाय के लोग और घण्टो व्यापक प्रदर्शन किए और मोहम्मद के शान में ,गुस्ताखी बर्दाश्त नही करेंगे, आई लव मोहम्मद,जैसे नारेबाजी करते रहे।

सभी प्रदर्शनकारियों के हाथों में नेपाल का झंडा , बैनर , तथा नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल का फोटो था। सभी प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे।और तस्वीर पर जुते चप्पल चलाते हुए थूक रहे थे। यही नही उग्र प्रदर्शन कारियो ने वीरगंज स्थित भारतीय वाणिज्यदूतावास् के आगे भी विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान पुलिस ने हस्तक्षेप किया। नेपाल पुलिस के द्वारा मना करने पर धक्का मुक्की हुई। नेपाल पुलिस के समझाने पर बड़ी मुश्किल से प्रदर्शनकारी घण्टा घर चौक पर घन्टो प्रदर्शन किया । और नूपुर शर्मा मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शनकरियो में ज्यादा युवा लड़के थे। जो उग्र दिख रहे थे।वीरगंज के डीएसपी ओम प्रकाश खनाल ने बताया कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

अपमानजनक टिप्पणी के बाद पार्टी से निष्काषित हुई थी नुपर
बता दें कि नुपूर शर्मा ने टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद विदेशों में हालात बिगड़े तो नुपूर शर्मा और एक अन्य भाजपा नेता को पार्टी से निकाल दिया गया। हालांकि इसके बाद भी नूपुर के खिलाफ लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है।( रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!